134 total views

शुक्रवार (30 दिसंबर 2022) प्रात: कार दुर्घटना में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बाल-बाल बच गए मीड़िया सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उनकी कार जलकर राख हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब वे दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इस मुश्किल घड़ी में हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर सुशील कुमार उनके लिए मसीहा बनकर पहुँचे। उन्होंने ही ऋषभ पंत को संभाला। चालक ने बस कंडक्टर की मदद से उनकों कार से दूर किया और एम्बुलेंस बुलाकर उन्हें अस्पताल भिजवाया चालक सुशील ने मीड़िया को बताया कि पंत खून से लथपथ थे और उन्होंने खुद ही बताया था कि वे क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं।सुशील कुमार ने आज तक से कहा, “ सुशील ने एक समाचार चैनल आज तक को बताया कि वह हरिद्वार से आ रहा था। जैसे ही हम नारसन के पास पहुँचा उसने देखा कि दिल्ली की तरफ से कार आई और करीब 60-70 की स्पीड में डिवाइडर से टकरा गई। उसे लगा कि कार सवार बचेगा ही नहीं। कार से चिंगारी निकल रही थी। ऋषभ पंत कार के पास ही पड़े थे। बस कंडक्टर की मदद से उन्हें उठाया और कार से दूर ले गया। मैंने उनसे पूछा- कोई और है कार के अंदर। वो बोले मैं अकेला ही था। फिर उन्होंने खुद बताया कि मैं ऋषभ पंत हूँ। मैं क्रिकेट के बारे में इतना नहीं जानता। उन्हें साइड में खड़ा किया। उनके शरीर पर कपड़े नहीं थे, तो हमने अपनी चादर में उन्हें लपेट दिया।”

सुशील ने आगे कहा, “उन्होंने हमें बताया था कि उनके पैसे भी गिर गए हैं। तो हमने आसपास पड़े उनके 7-8 हजार रुपए इकट्ठा किए और उन्हें दे दिए। मेरे कंडक्टर ने एंबुलेंस को फोन किया। मैंने पुलिस और नेशनल हाइवे को फोन लगाया। 15-20 मिनट के बाद एम्बुलेंस आ गई, तो उन्हें बैठाकर अस्पताल भेज दिया। वो (पंत) खून से लथपथ थे और लंगड़ाकर चल रहे थे। हमने वीडियो नहीं बनाया। उनकी जान बचाना जरूरी समझा।”

मीड़िया खबरों के मुताबिक देहरादून मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा है कि पंत को बाहर से कोई गंभीर चोट नहीं है। कमर, सिर और पैर में वह चोट बता रहे हैं। हड्डी रोग विशेषज्ञ, प्लास्टिक सर्जन,फिजिशियन समेत सभी ने उनकी जांच की है ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पंत के इलाज का पूरा खर्च उनकी सरकार उठाएगी। धामी ने अधिकारियों से पंत की हालत को लेकर ताजा जानकारी ली और उनके इलाज का पूरा बंदोबस्त करने के लिए भी कहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.