Loading

अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने उत्तराखंडी सोच की सभी राजनीतिक व आंदोलनकारी ताकतों से राजनीतिक स्तर पर कांग्रेस व भाजपा के मुकाबले के लिए क्षेत्रीय राजनीतिक गठबंधन बनाने की अपील की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी एवं केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल ने यहां कहा कि यदि हम इसमें सफल हुए तो राज्य की जनता इस पहल का पूरे दिल से स्वागत करेगी।
यहां प्रेस को जारी एक बयान में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी एवं केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस जैसे दल अपने कृपा पात्र कुछ इन्वेस्टरों के माध्यम से राज्य की जनता को विकास व रोजगार के सपने दिखाते आए हैं पर इतिहास गवाह है कि इस प्रक्रिया में उत्तराखंड तेजी से अपने प्राकृतिक संसाधनों, जमीनों, व्यवसायों से हाथ धो रहा है और हम आज अपने ही प्राकृतिक संसाधनों के मालिक नहीं बल्कि अपने ही जमीनों पर बने बंगलों में चौकीदार की भूमिका में हैं। इस तथ्य पर हमें गहराई से विचार करना होगा।
उपपा ने कहा कि उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों से बढ़ता पलायन, विस्थापन, स्थाई राजधानी के अनुत्तरित सवाल, चौपट होती उत्तराखंड की खेती किसानी, बेरोजगारी इस संवेदनशील हिमालयी राज्य की पारिस्थितिकी की उपेक्षा कर बनाई जा रही भारी भरकम योजनाओं एवं परियोजनाओं में आए दिन हो रही दुर्घटनाएं, विधानसभाओं के परिसीमन के नाम पर सुनियोजित रूप से पहाड़ी क्षेत्रों की आवाज को कमजोर करना इन राष्ट्रीय दलों की बड़ी उपलब्धियां हैं जिससे मुक्ति के लिए उत्तराखंडी अस्मिता छटपटा रही है।
उपपा ने राज्य की प्रबुद्ध व संघर्षशील ताकतों को सावधान करते हुए कहा है कि उत्तराखंड के विकास का रास्ता जन भागीदारी से विकास और लूट खसोट की नीतियों और शक्तियों को परास्त करने से खुलेगा इसके लिए हमें राष्ट्रीय दलों का पिछलग्गू बनकर नहीं वरन उत्तराखंड की स्वाभिमानी जनता को एकजुट कर राजनीतिक विकल्प को मजबूत करने से मिलेगा।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.