93 total views

अल्मोड़ा, 2 दिसंबर जिला रेडक्रास समिति की बैठक नवीन कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान बैठक में विभिन्न प्रकरणों पर चर्चा की गई, जिसमे टाटा मोटर्स द्वारा दान किए गए वेक्सिनेशन वाहन का संचालन, वैक्सीन वाहन में चालक समेत अन्य स्टाफ की नियुक्ति, महिला अस्पताल में रेडक्रॉस कार्यालय की मरम्मत का कार्य तथा रेडक्रॉस को प्राप्त कंबल के वितरण समेत अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की गई।
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि वेक्सिनेशन वाहन का प्रयोग वेक्सिनेशन समेत अन्य चिकित्सीय सुविधाओं में बेहतर तरीके से किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में वेक्सिनेशन के लिए डॉक्टर एवं क्षेत्रों का रोस्टर तैयार करें एवं इसके अनुरूप कैंप लगाएं। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सदस्य अपने अपने स्तर पर स्वेच्छा से अल्ट्रासाउंड एवं अन्य चिकित्सा सेवा देने वाले एनजीओ एवं डॉक्टर्स से संपर्क करें तथा उनके माध्यम से अल्ट्रासाउंड एवं अन्य क्वालिटी मेडिकल कैंप लगाने के प्रयास करें। जिलाधिकारी ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी के पास दिव्यांगो के लिए उपलब्ध सहायक उपकरणों को जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराएं। शीतकालीन के लिए उपलब्ध कंबलों के वितरण को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सदस्य स्वयं यह देखें कि रात के समय सड़कों या अन्य जगहों पर ठंड से पीड़ित एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को कंबल उपलब्ध कराएं।
इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी से कहा कि शिक्षा विभाग की विभागीय बैठकों में रेडक्रॉस को भी आमंत्रित करें, जिससे रेडक्रॉस से संबंधी जागरूकता स्कूलों के माध्यम से बच्चों एवं लोगों में आ सके।
इस दौरान रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन मनोज सनवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरसी पंत समेत अन्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.