40 total views

अल्मोड़ा, 30 नवंबर 2023 जनपद स्तरीय निवेशक मिनी कॉन्क्लेव का आयोजन आज जनपद प्रभारी मंत्री एवं कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में बिनसर रोड सुंदरपुर अल्मोड़ा में स्थित एक रिजॉर्ट में आयोजित हुआ।

इस निवेशक सम्मेलन में जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए निवेशकों ने जिला प्रशासन के साथ 412 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि पहाड़ की ओर निवेशकों का बढ़ता रुझान जनपद अल्मोड़ा समेत संपूर्ण उत्तराखंड की आर्थिकी को पंख लगाने वाला है। उन्होंने कहा कि बढ़ते निवेश से जनपद में लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे तथा जनपद ने उत्पादन के अवसरों के बढ़ने से आर्थिकी में भी बढ़ोतरी होगी। कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने सभी निवेशकों को आश्वस्त किया कि जिस भरोसे के साथ निवेशक जनपद में निवेश कर रहे हैं, सरकार उस भरोसे के साथ निवेशकों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि 2025 तक हम जनपद में 1000 करोड़ के निवेश को लाने का प्रयास करेंगे, जिससे रोजगार एवं आर्थिकी को बढ़ाया जा सके।
जिलाधिकारी विनीत तोमर ने सभी निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन निवेशकों के लिए सभी प्रकार से सहयोगी बना रहेगा। उन्होंने कहा कि निवेशक जनपद में बिना किसी संकोच के निवेश करें क्योंकि अल्मोड़ा जनपद पर्यटन, एवं आध्यात्मिक क्षेत्र में बहुत संभावनाओं को समेटे हुए है। उन्होंने कहा कि यहां की जलवायु एवं नैसर्गिक सौंदर्य पर्यटकों को आकर्षित करने वाला है।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष जनपद में निवेश का लक्ष्य 200 करोड़ था जिससे आगे बढ़ते हुए अभी तक 412 करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं उद्योग विभाग लगातार निवेशकों को जनपद में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने हेतु लगातार प्रयासरत है।

इस दौरान विधायक रानीखेत डॉ प्रमोद नैनवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, डीसीबी चेयरमैन ललित लटवाल, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा को कोंडे, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र मीरा बोरा,समेत निवेशक एवं अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.