Loading

अल्मोड़ा, 30 मई 2024 जिलाधिकारी विनीत तोमर ने आज लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना 4 जून को प्रातः 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगी। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को कहा कि टेबल वार मतगणना अभिकर्ताओं की तैनाती के लिए निर्धारित प्रारूप में जून 2024 तक आवेदन दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभावार 12 - 12 मतगणना टेबल लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रोनिक ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम) की स्कैनिंग के लिए 100 टेबल लगाई जाएंगी। स्कैनिंग के पश्चात ईटीपीबीएस की गणना के लिए 40 टेबल लगाई जाएंगी।

उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार किसी भी अभिकर्ता को मतगणना हाल में मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच तथा अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक सामग्री ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।
उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण मतगणना क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे से कवर किया गया है। ईवीएम/डाक मतपत्र/ईटीपीबीएस की मतगणना हेतु 700 कार्मिकों की तैनाती की गई है तथा 500 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे।
मतगणना परिसर को थ्री लेयर सुरक्षा से कवर किया गया है।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोंडे, अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज, कांग्रेस के कुंदन सिंह भंडारी, भाजपा के कैलाश गुरुरानी समेत अन्य प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.