Loading

अल्मोड़ा थानाध्यक्ष लमगड़ा ने थाने के ग्राम प्रहरियों की मीटिंग ली । इस अवसर पर अपराधों की रोकथाम में उनकी भूमिका की जानकारी दी ।

आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत उन्हें सतर्कता से कार्य करने के निर्देश गये आज दिनांक- 16.02.2024 को थानाध्यक्ष लमगड़ा श्री दिनेश नाथ महंत द्वारा थाना क्षेत्र के ग्रामों में नियुक्त ग्राम प्रहरियों की मीटिंग आयोजित की गयी। थानाध्यक्ष लमगड़ा द्वारा सभी ग्राम प्रहरियों से उनके गांव के संबंध में जानकारी प्राप्त की गयी व आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत सभी ग्राम चौकीदारों को सक्रिय/सतर्क रहते हुए निर्वाचन ड्यूटी के लिए तैयार रहने तथा गांव की अवैध गतिविधियों/आपराधिक घटनाओं की सूचना तत्काल थाना पुलिस को देने हेतु कहा गया।

इस दौरान थानाध्यक्ष ने ग्राम प्रहरियों को बताया कि अपराधों की रोकथाम में ग्राम प्रहरी की भूमिका काफी अहम होती है। ग्राम प्रहरी को गांव की प्रत्येक गतिविधि की जानकारी होनी चाहिए यदि ग्राम प्रहरी द्वारा गांव की छोटी-बड़ी घटनाओं की सूचना तत्काल थाना पुलिस को दी जाती है तो पुलिस द्वारा उनमें कार्यवाही कर अप्रिय घटनाओं को रोका जायेगा। इसके अतिरिक्त सभी को अपना आचरण अच्छा रखते हुए गांव में अपनी अच्छी छवि बनाने, गांव में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर थाना पुलिस को सूचित करने तथा ग्रामवासियों को किसी भी बाहरी व्यक्ति को किरायेदार रखने से पूर्व उसका पुलिस सत्यापन कराने के लिए जागरूक करने को कहा गया।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.