24 total views

अल्मोड़ा ट्रैफिक पुलिस ने नेहरु युवा केन्द्र अल्मोड़ा के तत्वाधान में आयोजित सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम में पढ़ाया जागरुकता का पाठ,

वालंटियर्स द्वारा भी लोगों को यातायात नियमों के बारे में किया गया जागरुक

अल्मोड़ा 12 जनवरी को जीआईसी अल्मोड़ा में अल्मोड़ा पुलिस के यातायात उपनिरीक्षक श्री अयूब अली मय हमराह हे0 कानि0 श्री सुनील कुमार द्वारा नेहरु युवा केन्द्र अल्मोड़ा के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम मेरा युवा भारत विकसित भारत के सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान में प्रतिभाग कर कार्यक्रम में उपस्थित स्वयंसेवियों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरुक किया गया ।
उपस्थित स्वयंसेवियों को यातायात नियमों यातायात संकेतो,चिन्हों के बारे में जानकारी दी गई। अपने अभिभावकों, परिचितों व वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन कराने हेतु प्रेरित किया गया। बच्चों को बालिग होने तक वाहन न चलाने की उचित हिदायत दी गई, मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कानूनी प्रावधानों की जानकारी देकर जागरूक किया गया तथा सभी उपस्थित जनों को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद हेतु प्रेरित किया गया।
सभी को दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने, तेज गाड़ी, शराब पीकर वाहन नही चलाने, यात्री वाहन में ओवरलोडिंग नही करने बताकर हमेशा यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गयी।
उत्तराखंड पुलिस एप के ट्रैफिक आई ऑप्शन के बारे जानकारी देते हुए बताया कि अब आम जनता द्वारा भी यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों की फोटो खींचकर या विडियों बनाकर ट्रैफिक आई में अपलोड करने पर पुलिस द्वारा नियमों का उल्लघंन करने वाले के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाती है।
साथ ही टैक्सी स्टैण्ड तिराहे पर स्वयंसेवियों द्वारा ट्रैफिक पुलिस की देख-रेख में आने-जाने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरुक किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.