104 total views

जनसेवा मे तत्पर अल्मोड़ा पुलिस ने पर्यटक के दिल में छोड़ी मित्र पुलिस की अमिट छाप

अल्मोडा भतरौजखान पुलिस ने सड़क पर मिले अनजान बैग के मालिक को खोजकर कोरियर के माध्यम से हजारों मील दूर महाराष्ट्र भिजवाया

अल्मोड़ा पुलिस के मानवीय कार्य से प्रसन्न पर्यटक ने वीडियो संदेश के माध्यम से किया धन्यवाद

श्री मनीष हुकुम चन्द्र कलंत्री निवासी सिग्नल कैम्प, लातुर महाराष्ट्र जो कुछ दिन पूर्व अपने परिवार सहित उत्तराखण्ड घूमने आये थे, जो थाना भतरौजखान क्षेत्रान्तर्गत स्थित एक रिजार्ट में रुके हुये थे, महाराष्ट्र वापस जाते समय उनका ट्राली बैग वाहन के कैरियर से गिर गया था।
एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा मोहान के पास सड़क पर एक ट्राली बैग लावारिश हालत में होने की सूचना भतरौजखान पुलिस को दी गयी। भतरौजखान पुलिस ने तत्काल ट्राली बैग को कब्जे में लेकर उसकी तलाशी ली तो बैग के अन्दर कीमती ब्राण्डेड कपड़ों सहित एक आधार कार्ड मिला।
आधार कार्ड से बैग स्वामी का पता लगाना संभव नही हो पा रहा था, जिस पर थानाध्यक्ष निरीक्षक संजय पाठक द्वारा पर्यटक के थाना क्षेत्र के होटल/रिजार्टों में ठहरे होने की संभावना के दृष्टिगत कर्म0गणों को थाना क्षेत्र के सभी होटल/रिजार्ट में उनकी जानकारी प्राप्त करने हेतु भेजा गया।
जिस पर काफी खोजबीन करने के बाद कानि0 संदीप सिंह, थाना भतरौजखान द्वारा पर्यटक मनीष हुकुम चन्द्र कलंत्री के एक रिजार्ट लेबुआ में रुके होने की जानकारी प्राप्त की गई, रिजार्ट से उपरोक्त पर्यटक का मोबाइल नम्बर व अन्य जानकारी प्राप्त कर उनसे सम्पर्क किया गया तो उन्होनें बताया कि कीमती ट्राली बैग में उनके व बच्चों के कीमती/ब्राण्डेड कपड़े थे बैग के गाड़ी से गिर जाने पर वह काफी परेशान थे और बैग वापस पाने की उम्मीद खो चुके थे, इस पर थानाध्यक्ष भतरौजखान के निर्देश पर कानि0 संदीप सिंह द्वारा उक्त ट्राली बैग को कोरियर के माध्यम से भेजने हेतु कहकर उक्त ट्राली बैग को कोरियर से उनके बताये गये पते पर भिजवाया गया।
ट्राली बैग कोरियर से सही सलामत प्राप्त होने पर बैग स्वामी श्री मनीष हुकुम चन्द्र कलंत्री द्वारा कानि0 संदीप सिंह थाना भतरौजखान व अल्मोड़ा पुलिस का इस नेक कार्य के लिए शुक्रिया अदा किया और एक अंजान बैग को अथक प्रयासों के बाद हजारों मील दूर सही सलामत पहुंचाने पर उत्तराखंड पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा की गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.