111 total views

एसएसपी अल्मोड़ा ने रात्रि में आए एक कॉल पर गुमशुदा नाबालिग बालक के परेशान पिता की समझी पीड़ा

तत्काल थाना दन्या/कोतवाली अल्मोड़ा, एसओजी/एएनटीएफ, डायल 112 को सक्रिय कर गुमशुदा बालक को तलाश करने का उठाया बीड़ा

एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा लिए गए तत्काल एक्शन व बेहतरीन टीम वर्क के परिणाम स्वरूप गुमशुदा बालक को 10 घंटों के भीतर सकुशल किया बरामद

दिनांक 19.11.2022 की प्रातः समय 3.50 बजे के आस पास श्री प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा को भगरतोला निवासी एक व्यक्ति का फोन आता है कि उनके नाबालिग लड़का घर से गायब है और उसके स्कूल की ड्रेस नदी किनारे मिली है, मुझे लगता है कि उसका अपहरण हो गया है और उसके साथ कोई अनहोनी हो गई‌ है।
मेरा निवास स्थान राजस्व क्षेत्र के अंतर्गत आता है, लेकिन बड़ी उम्मीद के साथ आपको बता रहा हूं।
एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा गुमशुदा नाबालिग बालक के पिता की पीड़ा को समझते हुए राजस्व पुलिस क्षेत्र होने के बावजूद तत्काल गुमशुदा नाबालिग बालक को शीघ्र तलाश करने के लिए थानाध्यक्ष दन्या सुशील कुमार को तत्काल टीम रवाना करने के लिए निर्देशित किया गया तथा एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा,कोतवाली अल्मोड़ा व डायल 112 को भी सक्रिय कर खोजबीन शुरू करवाई गईं।
थानाध्यक्ष दन्या सुशील कुमार के नेतृत्व में दन्या पुलिस/डायल 112 की एक टीम द्वारा जंगलों में कांबिंग करते हुए खोजबीन शुरू की गई, दूसरी टीम द्वारा क्षेत्र में सुरागरसी पतारसी व क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की चेकिंग शुरू की गई।
एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी के नेतृत्व में कोतवाली अल्मोड़ा टीम द्वारा लगातार वाहन चेकिंग की गई तथा प्रभारी एसओजी सुनील धानिक, प्रभारी एएनटीएफ सौरभ भारती के नेतृत्व में एसओजी/एएनटीएफ टीम द्वारा भी लगातार लोगों से जानकारी जुटाते हुए छानबीन शुरू की गई। इस कार्रवाई के दौरान लगभग 50 सीसीटीवी कैमरों को बारीकी के साथ चेक किया गया व सैकड़ों वाहनों की चेकिंग की गई।
अंततः एसएसपी अल्मोड़ा के तत्काल एक्शन व थाना दन्या, कोतवाली अल्मोड़ा, SOG/एएनटीएफ अल्मोड़ा, राजस्व पुलिस व डायल 112 के बेहतरीन टीम वर्क व अथक प्रयासों के फलस्वरुप 10 घंटों के भीतर गुमशुदा बालक को नगर अल्मोड़ा के अंजली हॉस्पिटल के पास से सकुशल बरामद किया गया।
अपने कलेजे के टुकड़े को सकुशल वापस पाने के बाद परिजनों ने एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा रात्रि में किए गए एक कॉल पर लिए गए तत्काल एक्शन को सराहा व पुलिस टीम के अथक प्रयास के लिए आभार व्यक्त किया।

पुलिस टीम
1.थानाध्यक्ष दन्या सुशील कुमार

  1. एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी कोतवाली अल्मोड़ा
  2. प्रभारी एसओजी सुनील धानिक
  3. प्रभारी एएनटीएफ सौरभ भारती
  4. उपनिरीक्षक मीना आर्या – थाना दन्या
  5. कॉन्स्टेबल बलवंत प्रसाद- साइबर सेल
  6. कॉन्स्टेबल कुंदन-थाना दन्या
  7. कांस्टेबल दीपक-थाना दन्या
  8. कॉन्स्टेबल गोपाल-थाना दन्या
    10.कांस्टेबल सुरेंद्र नेगी-थाना दन्या

Leave a Reply

Your email address will not be published.