166 total views

अल्मोड़ा मीड़िया सैल में कार्यरत हेमा ऐठानी का प्रमोशन होने पर आज उन्हें बिदाई दी गई ।2007 में अल्मोडा मे नियुक्ति के बाद 2013 से हेमा ऐठानी ने अल्मोड़ा एस एस पी कार्यालय के मीड़िया सैल में उन्हें दायितिव सौपा गया । हेमा ऐठानी ने एक पुस्तक ,यो पहाड़क बात भै पुस्तक का भी अनुवाद किया 2016 मे अल्मोड़ा में सी सी टी बी कैमरा लगाने मे स्थल चयनित करने में उनका खास योगदान रहा , कैरोना काल मे मेड़िकल किटे मंगवाई रिदिम अग्रवाल द्वारा सम्मानित किया 2016 -17 मे जिलाधिकारी सविन बंसल ने सम्मानित किया मीड़िया बेहतर सक्रियता के लिये हेमा ऐठानी को सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर हेमा ऐठानी को जनपद के सभी थाना प्रभारियों ने बिदाई थी पत्रकारों की तरफ से श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव दयाकृष्ण काण्ड़पाल ने पत्रकारों की तरफ से हेमा ऐठानी को बिगाई दी कार्यक्रम के अन्त में पुलिस सीओ ओसीन जोशी ने कहा कि हेमा ने समय पर सभी मी़डिया कर्मियों को हमेशा समय पर सूचनायें दी ।

इस अवसर पर पुलिस अधिक्षक प्रदीप कुमार राय ने एक गीत का मुखड़ा आदमी मुसाफिर है , आता है और जाता है , का सन्दर्भ लेते हुवे कहा कि पुलिस का कार्य बहुत ही संवेदनशील कार्य है हेमा ने हर क्षेत्र मे बेहतर समम्यवय किया , उपवा के देहरादून मेले में जो बेहतर समन्यवय किया , तथा पुरुष्कार प्राप्त किये । एस एस पी ने कहा कि जो अपने ब्यक्तित्व व अनुभव से सीखते है वह किसी डिग्री व डिप्लोमा से ज्यादा महत्वपूर्ण है । उन्होंनें कहा कि लिखना किसी तलवार से कम नही है वल्कि निष्पक्षता से पत्रकारिता करना ज्यादा महत्वपूर्ण है अल्मोड़ा में उन्होने यह महसूस किया । उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में कुछ तो बात होगी कि यहां कई लोगों ने अपने जीवन की प्रेरणा यहाँ से ली

बिदाई समारोह में स्थानान्तरित हेमा ऐठानी ने कहा कि उन्होंने अल्मोड़ा मे लम्बे समय तक कार्य किया उन्हें सभी थाना प्रभारियो व पत्रकारों का साथ मिला । जिसके लिये वे सबका आभार ब्यक्त करते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.