93 total views

अल्मोड़ा, 28 मार्च 2023
सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत आज विधानसभा जागेश्वर के अंतर्गत तहसील गरुड़ाबाज परिसर में बहुउद्देशीय एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभाग किया।
शिविर में लगाए गए स्टालों का निरीक्षण सभी अतिथियों द्वारा किया गया तथा सच्ची मंशा से लोगों की समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। साथ ही स्कूली छात्राओं ने सुंदर सुंदर प्रस्तुतियां देकर सबको मंत्रमुग्ध किया।
शिविर को संबोधित करते हुए श्री बहुगुणा ने कहा कि एक साल नई मिसाल कार्यक्रम सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखने का आयोजन है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जनहित में कार्य करने वाली सरकार है तथा सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर राज्य का विकास कर रही है। स्थानीय विधायक मोहन सिंह मेहरा ने भी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला तथा लोगों से शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की गई।
शिविर में मुख्यमंत्री राहत कोष से 13 लोगों को 142500 रुपए की धनराशि वितरित की गई, 06 चिन्हित राज्य आंदोलनकारियों को 27000 रुपए की धनराशि वितरित की गई। 12 लाभार्थियों को पीएम आवास योजना ग्रामीण के प्रमाण पत्र दिए गए। उद्यान विभाग के माध्यम से 7 लोगों को वर्मी कंपोस्ट निर्माण हेतु 24997 रुपए अनुदान स्वरूप दिए गए। किसान सम्मान निधि के 52 लाभार्थियों के प्रकरणों का निस्तारण किया गया। 15 प्रगतिशील किसानों को प्रशस्ति पत्र दिए गए। समाज कल्याण द्वारा 29 पेंशन आवेदन प्राप्त किए गए। 11 दिव्यांग को सहायक उपकरण वितरित किए गए। कृषि विभाग द्वारा 80 प्रतिशत अनुदान पर कृषि उपकरण 5 लोगों को दिए गए। 19 लोगों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं दी गई। इसी प्रकार विभिन्न विभागों द्वारा भी लोगों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया गया। इस शिविर में कुल 38 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित पंजीकृत हुई, जिनमे से अधिकतर शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया। उपजिलाधिकारी भनोली गोपाल सिंह चौहान ने सभी संबंधितों को निर्देश दिए कि शिविर में आई शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाए।
शिविर में जिला उपाध्यक्ष बीजेपी प्रकाश भट्ट, मंडल अध्यक्ष हरीश प्रसाद, जिला पंचायत सदस्य देवकी देवी, डीके जोशी,
जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, समेत अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.