185 total views

कोलकता 2जुलाई पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ लुक आऊट नोटिस जारी किया है ,सूत्रों के अनुसार कोलकाता मे उनके खिलाफ विभिन्न थानों मे दस मामले दर्ज है ।जिसंमे से एक मामले मे पुलिस ने नुपुर शर्मा को थाने में बुलाया था। उन्होंने इलके लिये और ज्यादा समय मांगा था जो पुलिस ने नही दिया ।

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर उदयपुर में कन्हैया की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। वहीं देश भर मे नुपुर शर्मा के समर्थकों को भी धमकिया मिलने के समाचार आ रहे है ।इस मामले में जबरदस्त राजनीति भी हो रही है । विदित है कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद नूपुर शर्मा को भाजपा ने निलंबित कर दिया था। तथा उनके बयान से अपने को अलग कर दिया ।


एक जून शुक्रवार को सुप्रिम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके बयान पर फटकार लगाई थी । वहीं इसके बाद कोर्ट में दाखिल एक अन्य याचिका में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नूपुर शर्मा के ऊपर की गई टिप्पणी वापस लेने की मांग की गई। आतंकियो की करतूतों पर इस बार सहानुभूति की लेपनही लग रही है पक्ष विपक्ष ने इसकी निन्दा की है ।उससे आलंकियो मनोबल टूट रहा रहा है एन आई ए आतंरियों रे विदेशी कनैक्शन खगाल रही है ।, देश इस बात की प्रतिक्षा कर रहा है कि आतंकियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो । जब नुपुर शर्मा के बयानों पर उनके समर्थकों की हत्याये हो जा रही तो तो नुपुर शर्मा के जीवन पर कितना बड़ा खतरा हो सकता है । यह कल्पनीय है । पर यह भविष्य के प्रति सबल कर बोलने की प्रेरणा भी है ।


कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन मे 20 जून को पेश होने के लिए कहा था।इससे पहले 25 जून को एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने ने उन्हें समन जारी कर तलब किया था। लेकिन दोनों ही मामलों में उन्होंने आने से मना कर दिया था ।जिसके बाद उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.