129 total views

अल्मोड़ा दन्या मे आयोजित एक क्रिकेट मैच प्रतियोगिता में सुपर ओवर में तेरह रनों की जीत के साथ रूवाल इलेवन ने ट्राफी में किया कब्जा और विजेता टीम को ग्यारह हजार व उपविजेता टीम को साढ़े सात हजार का नकद पुरस्कार दिया गया।
विकास खंड धौलादेवी के रूवाल गांव के जै महाकाली क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट मैच खेल प्रेमियों के बीच हुआ सम्पन्न।
तीन जनवरी से चल रहे क्रिकेट मैच टूर्नामेंट में क्षेत्र के तेरह टीमों ने प्रतिभाग किया।
वही बुधवार को फाइनल मैच के मुकाबले के लिए रूवाल इलेवन व आटी इलेवन की टीमों के बीच खेल प्रेममियो को रोमांच का मैच देकने को मिला। क्षेत्र में अधिकांश क्रिकेट मैच गांव के खाली खेतों आयोजित किये जाते हैं। जहाँ विभिन्न गांवों की क्रिकेट टीमों के साथ-साथ दर्शक अपनी टीमों के समर्थन में पहुचते हैं।
बुधवार को क्रिकेट के फाइनल मैच में आटी इलेवन व रूवाल इलेवन की टीमें उत्साह के साथ मैदान पिच पर उतरी। खेल मैदान में आटी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर 15 ओवर में 138 का लक्ष्य प्रतिद्वंद्वी टीम रूवाल इलेवन के सम्मुख रखा। जिसमे रूवाल इलेवन की टीम भी 15 ओवर में केवल 138 रन में ही सिमट गई और दोनों के बीच मैच टाई रहा।
वही सुपर ओवर के प्रारम्भ में रूवाल इलेवन ने पहले खेलते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए 15 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम केवल दो रन ही बना पायी। इस प्रकार रूवाल इलेवन ने 13 रनों की जीत के साथ ट्राफी में कब्जा जमाया। वही टीम में सचिन भट्ट 42 रन बनाकर मैन ऑफ दी मैच व धरम को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। दर्शको ने मैच का भरपूर आनन्द लिया।
क्रिकेट मैच के आयोजक पीताम्बर जोशी ने बताया ग्रामीण खेलो से क्षेत्र के तमाम बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है। जिससे उन्हें खेल के बड़े मंचो में खेलने का अवसर मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.