Loading

अल्मोड़ा, 01 अक्टूबर 2023- मंजुल स्मृत्ति छात्रवृत्ति आयोजन समिति की ओर से लमगड़ा और हवालबाग के 8 चयनित विद्यार्थियों को द्विवार्षिक छात्रवृत्ति का वितरण किया।
इसमें लमगड़ा ब्लॉक के चार और हवालबाग ब्लॉक के इस बार के चार चयनित बच्चों को प्रतीक चिह्न और प्रमाण पत्रों के साथ सम्मानित‌ किया गया। इस‌के तहत प्रति छात्र प्रति वर्ष पांच हजार रुपये की धनराशि दो वर्षों के लिए जिज्ञाशू और जरूरतमंद विद्यार्थियों को दी जाती है।
सोबन सिंह जीना विश्व विद्यालय के वरिष्ठ प्रोफेसर सुशील जोशी की अध्यक्षता में नगरपालिका सभागार में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी थे संचालन वरिष्ठ शिक्षक व कवि नीरज पंत ने किया।
कार्यक्रम में नीरज पन्त ने छात्रवृत्ति कोष में अपनी ओर से 1 लाख रुपये दिये वहीं वरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर पुष्कर बिष्ट 5 हजार और समाजसेवी चन्द्र मणी भट्ट की धर्मपत्नी तारा भट्ट ने 5 हजार रुपये प्रदान किए, डीआरडीओ के वैज्ञानिक डॉ. हेमन्त कुमार पांडे ने छात्रवृत्ति कोष में 1 लाख रुपये देने का सहयोग देने की घोषणा की।
मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश परिहार, अमन संस्था के मुख्य कार्यकारी रघु तिवारी, सीडब्लूसी के सदस्य मीता उपाध्याय, प्रधानाचार्य उमेश चन्द्र पांडे, बार एसोसिएशन की उपाध्यक्ष भावना जोशी, प्रोफेसर सुशील कुमार जोशी, डॉ. हेमन्त कुमार पांडे , प्रो. इला साह व चन्दमणी भट्ट की मौजूदगी में छात्रवृत्ति के लिए चयनित छात्र हवालबाग ब्लॉक‌ के जीआईसी चौरा के मयंक बिष्ट, जीआईसी कठपुड़िया की पूर्वा कांडपाल, हरिदत्त पेटशाली इंटर कॉलेज चितई के अमन आर्या तथा एडम्स इंटर कॉलेज की कृतिका टम्टा

लमगड़ा ब्लॉक के जीआईसी लमगड़ा के भाष्कर जोशी,जीआईसी कनरा की रेनु आर्याजीआईसी देवीथल की पिंकी फर्त्यालजीआईसी गंगानगर मोतियापाथर की भावना मेर को सम्मानित‌‌ किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रकाश चन्द्र जोशी ने सभी बच्चों से सूचना प्रौद्योगिकी का सदुपयोग कर निरंतर सीखने का प्रयास‌ कर लक्ष्यों को हासिल करने का आह्वान किया। छात्रवृत्ति शुरु करने वाले प्रधानाचार्य उमेश चन्द्र पांडे ने नए दौर की चुनौतियों का सामना निरंतर अपडेट रह कर करने को कहा।
डीआरडीओ के वैज्ञानिक‌ डॉ.हेमंत पांडे ने भी औषधि उत्पादन में करियर बनाने की बात‌ कही, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश परिहार व बालकल्याण समिति की सदस्य मीता उपाध्याय ने बच्चों से मंजुल को श्रद्धासुमन प्रदान करते हुए बच्चों से इस प्रोत्साहन को प्रेरणा स्रोत के रूप में लेने का आह्वान किया।
अमन संस्था के मुख्य कार्यकारी रघु तिवारी ने कहा कि मंजुल की स्मृति में उनके पिता उमेश चन्द्र पांडे ने पहला अंशदान चार लाख रुपये दिए , अमन संस्था इसकी वित्तीय‌ जिम्मेदारी संभाल सकती है पर संचालन की जिम्मेदीरी समाज की है और समाज को इसी तरह आगे आना होगा। मंजुल छात्रवृत्ति उन बच्चों के लिए है जो जिज्ञाशू और जरूरतमंद हैं।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. हयात‌ सिंह रावत, डॉ. रमेश सिंह दानू, रमाशंकर नैलवाल, डॉ. प्रभाकर जोशी, ममता बिष्ट, चन्द्रमणी भट्ट, भारती पांडे, भावना पांडे, नीमा कांडपाल, विमला, मना खत्री,कमल जोशी, डॉ. जगदीश टम्टा, शंकर टम्टा,मंजुल मित्तल, संगीता पांडे, कमल उपाध्याय , प्रमोद जोशी सहित छात्रवृत्ति के लाभार्थी बच्चे उनके अभिभावक व शिक्षक मौजूद थे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.