103 total views

अल्मोड़ा 21 जनवरी, 2023 जिलाधिकारी वन्दना द्वारा शुक्रवार सांय को मल्ला महल में किये जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये कि माह मार्च, 2023 तक जो कार्य अपूर्ण रह गये है उन्हें पूर्ण किया जाय। इस दौरान उन्होंने संग्रहालय का कार्य 25 जनवरी से संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने पर्यटन विभाग को निर्देश दिये कि जिन कार्यों के आगणन शासन को प्रेषित किये जाने है उन्हें तत्काल प्रेषित किया जाय।
जिलाधिकारी ने इस दौरान पटाल, विद्युत, लकड़ी के कार्य सहित अन्य कार्यों को तत्काल पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि जो भी कार्य मल्ला महल में किये जाने है उन कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने इस दौरान बनाये जा रहे प्रवेश द्वारों को आकर्षित बनाये जाने के साथ ही प्रवेश द्वारों का डिजाइन भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि जिन भवनों का ध्वस्तीकरण किया जाना है उनका ध्वस्तीकरण जल्द से जल्द कर दिया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जिस ठेकेदार द्वारा इसका कार्य किया जा रहा है उसे नोटिस जारी करते हुये अवशेष रह गये कार्यों को तय समय में पूर्ण किया जाय। उन्होंने परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग संजय भारती सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.