Loading

भाजपा सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए पूर्व दर्जामंत्री के नेतृत्व में अल्मोड़ा में कांग्रेसजनों ने किया शिवालय में जलाभिषेक

अल्मोड़ा-उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वाहन पर पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक के नेतृत्व में अल्मोड़ा में कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवालय में जलाभिषेक किया।
इस अवसर पर पूर्व दर्जामंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा राज्य के विभिन्न विभागों में हुए भर्ती घोटालों की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे नौजवानों पर लाठियां बरसाई जा रही है। जिसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है आज इस सरकार से युवा वर्ग हताश और निराश हो गया अपनी जायज बात और मांग को रखना भी इस सरकार के कार्यकाल में गुनाह हो गया है। उन्होंने कहा कि दिनांक 8 एवं 9 फरवरी को हुए बर्बर लाठी चार्ज के विरोध तथा सभी भर्ती घोटालों की उच्च न्यायालय के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग को लेकर दिनांक 10 फरवरी से लगातार आंदोलन करते हुए सचिवालय घेराव कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। कर्नाटक ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारों द्वारा देश के गरीबों,बेरोजगारों,युवाओं, महिलाओं,किसानों,दलितों एवं छात्रों पर किये जा रहे अत्याचार के खिलाफ आज महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रदेशभर के शिवालयों में भाजपा सरकारों की शुद्धि-बुद्धि के लिए जलाभिषेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस सरकार में आज आम जनता से लेकर युवा सभी परेशान हैं।भाजपा सरकार में महंगाई अपने चरम पर है जिससे मध्यमवर्गीय एवं गरीब वर्ग के सम्मुख अपने परिवार का भरण पोषण करना तक मुश्किल हो रहा है। इस सरकार में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद युवा बेरोजगार हैं और लगातार अवसाद की ओर जा रहा है।इस सरकार में प्रतियोगी परीक्षाओं में हो रहे भर्ती घोटालों ने युवाओं के मनोबल को तोड़ने का कार्य किया है।पहले तो भाजपा सरकार में युवाओं के लिए रोजगार नहीं है।यदि रोजगार की विज्ञप्तियां निकलती हैं तो उसकी परीक्षा निरस्त हो जाती है।यदि परीक्षा होती है तो प्रश्नपत्र आऊट हो जाता है। उन्होंने कहा कि बेहद शर्म की बात है कि सरकार के पास पूरा तंत्र होने के बाबजूद भी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति हो रही है।श्री कर्नाटक ने कहा कि यदि सरकार सही है तो उसे इस सभी भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच करानी चाहिए जिससे कि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।यह सच्चाई सबके सामने आना जरूरी है।श्री कर्नाटक ने कहा कि आज हम कांग्रेसजन इसी उद्देश्य के साथ महाशिवरात्रि के अवसर पर शिवालयों में जलाभिषेक कार्यक्रम कर रहे हैं ताकि भाजपा सरकार को सद्बुद्धि आये। जलाभिषेक कार्यक्रम में पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक,वरिष्ठ कांग्रेसी देवेन्द्र कर्नाटक,हेम जोशी,रोहित शैली, भूपेंद्र सिंह भोजक,महिमन बिष्ट,सूरज गोस्वामी,जसौद सिंह राणा, दिनेश तिवारी, भगवती बिष्ट,राधा नयाल,दीपा जोशी, पार्वती तिलारा,रेखा नयाल, सुशीला नेगी आदि उपस्थित रहे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.