25 total views

दिल्ली सोमवार को देश की राजधानी दिल्लीके जंतर-मंतर पर भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर आंगनवाड़ी व आशा कार्यत्रियों का राष्टव्यापी बिशाल धरना प्रदर्शन आयोजित हुवा,। इस प्रदर्शन में देश के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में आशा कर्मचारी, व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां,भोजन माता व एन आर एच एम कर्मचारी, आदि शामिल हुए।
इस प्रदर्शन मे उत्तराखंड से आशा फेसिलेटटर प्रदेश शिष्टमंडल व आशा कार्यकर्ताओ के प्रदेश शिष्टमंडल के अलग-अलग जिलों से अखिल भारतीय आशा कर्मचारी महासंघ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष/उत्तराखंड आशा फेसिलेटर प्रदेश महामंत्री रेनू नेगी व प्रदेश महामंत्री ललितेश बिस्वकर्मा के नेतृत्व आन्दोलनकारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। लगभग आठ बजे से लेकर डेढ़ बजे तक जन्तर मन्तर में सभी राज्यों की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा कार्यकर्ता व आशा फेसिलेटटरों ने व भोजन माता,एन एच एम कर्मचारियों ने भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर राष्टव्यापी बिशाल धरना प्रदर्शन में अपनी अपनी ज्वलन्त , समस्याओं के निराकरण हेतु प्रदर्शन किया ये राष्ट्रव्यापी बिशाल धरना प्रदर्शन में लाखों की संख्या भीड को देखते केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आंगनबाड़ी शिष्टमंडल को वार्ता करने के लिए बुलाया और साथ ही केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने आशा एवं आशा फेसिलेटटर के शिष्टमंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष सुनीता भंडारी बताया कि आज 11/12/2023 जो कार्मिक अखिल भारतीय स्वास्थ्य एवं एन एच एम महासंघ के आह्वान पर दिल्ली महरौली में सामिल नही हो पाए उन्होंने कार्यालय में ही उपस्थित होकर काला फीता बात कर विरोध जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.