Loading

अल्मोड़ा राजधानी दिल्ली में 11-12 जनवरी को जलवायु परिवर्तन पर होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए अल्मोड़ा के जन्मेजय तिवारी दिल्ली जा रहे हैं।

ब्रिंग बैग ग्रीन फाउंडेशन एवं पर्पस क्लाइमेट लैब की ओर से जलवायु परिवर्तन पर 11-12 जनवरी को “फ्रॉम कंसेशंस टू ऐक्शन : रोड टू कॉप 29” विषय पर यह सम्मेलन आयोजित हो रहा है। फाउंडेशन ने पिछले वर्ष दुबई में हुए कॉप 28 को लेकर भारत के हितबद्ध भागीदारों को दिल्ली में आमंत्रित किया है ताकि जलवायु परिवर्तन पर प्रतिवर्ष होने वाले महत्वपूर्ण वैश्विक सम्मेलन के बीच सक्रिय हित के समूहों को मंच एवं सक्रियता के अवसर मिल सकें।

11 जनवरी बृहस्पतिवार को “यूनिसेफ युवा” एवं फाउंडेशन द्वारा आयोजित सत्र “रिफलेक्शन फ्रॉम यूथ एडवोकेट्स ऑन ओवरऑल गेंस एंड जर्नी अहेड फ्रॉम कॉप 28” में अपना वक्तव्य देंगे।

इस दो दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य कॉप 28 से जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में विमर्श में हुई प्रगति का आंकलन, इस क्षेत्र की चुनौतियों की पहचान व आगे का रास्ता तय करने के साथ विभिन्न कारणों से वैश्विक सम्मेलन में भाग न ले पाने वाले युवाओं को इस अभियान का हिस्सा बनाना है। ज्ञातव्य है कि राजकीय संग्रहालय में कार्यरत जन्मेजय इंग्लैंड के ग्लासको में हुए कॉप 26, मिश्र में हुए कॉप 27, दुबई में हुए कॉप 28 में भागीदारी कर चुके हैं।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.