59 total views


अल्मोड़ा उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कहा कि जिस राज्य के लिए यहां की जनता ने लंबे संघर्ष किए शहादते दीं, उस राज्य में हमारी स्थिति आज भी उत्तरप्रदेश के सामने उपनिवेश बनी हुई है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी सी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी जब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने ही पानी में से 665 क्यूसेक पानी देने की याचना करते हैं तो हमारे प्रदेश की दयनीय स्थिति सामने आ जाती है।
उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राज्य बने अब 24 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस दौरान यहां डबल इंजन सरकारों का दौर भी रहा है लेकिन इस राज्य को अपनी जमीनों, पानी पर आज तक मुकम्मल हक नहीं मिल पाया है और हमारे मुख्यमंत्री को सूखे से पीड़ित हरिद्वार के तीन इलाकों के 74 गांवों में खरीब की फसल के लिए 665 क्यूसेक पानी देने के लिए गिड़गिड़ाना पड़ता है जो उत्तराखण्डियों का अपमान है।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 24 वर्षों में इस राज्य का राजनीतिक नेतृत्व राष्ट्रीय दलों के पास रहा है पर उनके नेताओं ने उत्तराखंडी संप्रभुता से जुड़े जल जंगल जमीन के सवालों को हल करना तो दूर उनको उठाने की हिम्मत भी दिखाई नहीं पड़ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.