Loading

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में मंडी कुमाऊं की तकनीकी टीम ने परिसर का निरीक्षण किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि गत दिवस माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों, विकास कार्यों और संरचनात्मक स्वरूप आदि को लेकर देहरादून में विस्तार से जानकारी दी गयी। विश्वविद्यालय परिसर के जीर्ण हो चुके भवनों और उनमें संचालित कक्षाओं की स्थिति, भवनों के सौंदर्यीकरण कार्यों, विश्वविद्यालय की मूलभूत आवश्यकताओं का तीव्र संज्ञान लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी ने तकनीकी टीम को निरीक्षण के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी विश्वविद्यालय के उन्नयन के लिए सहयोग प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे भी सहयोग करने का आश्वासन दिया है।
मंडी कुमाऊं की तकनीकी टीम द्वारा परिसर के संरचनात्मक विकास, विभिन्न आवश्यकताओं को प्रमुखता के आधार पर पूर्ति करने के लिए निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान परिसर निदेशक प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट, जेई सुरेंद्र नेगी और छात्रसंघ के पदाधिकारी/प्रतिनिधि मौजूद रहे। इस अवसर पर केदार सिंह बृजवाल (नोडल अधिकारी,चंपावत विधानसभा) साथ रहे। उन्होंने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट से भेंट की। उन्होंने कई विषयों पर चर्चा भी की।
परिसर निदेशक प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट ने बताया कि परिसर में तकनीकी टीम द्वारा निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान भवनों के जीर्णोद्धार, सौंदर्यीकरण कार्य, नवीन भवनों/कक्षाओं के निर्माण आदि आवश्यक संसाधनों की पूर्ति के लिए डीपीआर तैयार कर अपर अभियंता द्वारा शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी, उसके उपरांत शासन स्तर पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.