111 total views

बिट्रेन की पहली महिला ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति दिल्ली में उस समारोह में शामिल हुए जिसमें देश की जानी-मानी हस्तियों को राष्ट्रपति सम्मानित कर रहे थे ,राष्ट्रपति जिन्हें सम्मानित कर रहे थे उनमें अक्षिता मूर्ति की मां सुधा मूर्ति भी शामिल थी अक्षिता मूर्ति अपनी को को संम्मानित किये जाने की गवाह बनने यहां उपस्थित हुई थी ।

इस समारोह मे उनकी मा सुधा मूर्ति को पद्मा विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जा रहा था । राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सुधा मूर्ति को उनके सामाजिक सरोकारों के लिए पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया सुधा मूर्ति ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी है , यह आश्चर्य की बात है उनके आगमन की कोई सूचना भारत सरकार के पास नहीं थी, सुधा मूर्ति एक सामान्य महिला की तरह इस कार्यक्रम में शामिल हुई और इस समारोह का अवलोकन करने लगी, इसी बीच जब अधिकारियों की नजर सुधा मूर्ति पर पड़ी तो उन्हें अधिकारियों ने सम्मान के साथ मंच में आमंत्रित किया इस कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह तथा विदेश मंत्री डॉक्टर जयशंकर प्रसाद भी शामिल थे ,।

यदि हम भारत के राजनैतिज्ञों की बात करें तो हम देखते है कि तड़क -भड़क शान -,शौकत अधिकांश राजनैतिज्ञों की आदत है । भारत के राजनीतिज्ञ तड़क-भड़क व अपने को विशिष्ठ दिखाने की होड़ में कभी भी पीछे नहीं रहते भारत के राजनीतिक दलों को विदेश की धरती पर चमक रहे भारत के इन उद्दीयमान राजनैतिज्ञों से सीखना चाहिए कि सादगी में भी अत्यधिक सम्मान है

Leave a Reply

Your email address will not be published.