354 total views

तेहरान: ईरान (Iran) में भाषण दे रहे एक प्रांत के गवर्नर को सामने बैठे व्यक्ति ने मंच पर चढ़कर झन्नाटेदार थप्पड़ जड़ दिया. अचानक हुए वाकये ने वहां मौजूद लोगों को सन्न कर दिया. बाद में पूछताछ में हमले की जो वजह निकलकर सामने आई, उससे सब हैरान रह गए. 

शख्स ने मार दिया गवर्नर को थप्पड़

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिगेडियर (रि) Abedin Khorram हाल में ईरान (Iran) के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में गवर्नर बनाए गए हैं. वे एक कार्यक्रम में भाषण के लिए मंच पर चढ़े थे. अभी उन्होंने भाषण शुरू किया ही था कि एक शख्स ने मंच पर आकर उन्हें जोरदार थप्पड़ मार दिया. थप्पड़ की आवाज इतनी तेज थी कि वह माइक में भी रिकॉर्ड हो गई और हॉल में गूंजने लगी. 

मैं उसे बिल्कुल नहीं जानता- गवर्नर

गवर्नर पर हमला होते ही उनके सुरक्षकर्मी तुरंत मंच पर पहुंचे और उन्हें सुरक्षित पर्दे के पीछे ले गए. वहीं बाकी सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर पर काबू पाकर उसे भी पीछे ले गए. कुछ देर बाद गवर्नर दोबारा मंच पर आए अपना भाषण पूरा किया. गवर्नर खोर्रम ने कहा, ‘मैं उसे बिल्कुल नहीं जानता, लेकिन आप शायद उसे जानते हों. मैं सीरिया (Syria) में था तो मुझे दुश्मन दिन में 10-10 पीटते थे. वे मेरे सिर पर एक भरी हुई बंदूक रखते थे. फिर भी मैंने उन्हें माफ किया. लिहाजा थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को भी मैं माफ कर रहा हूं.’ 

बीवी को वैक्सीन लगाने से था नाराज

पुलिस की पूछताछ में हमलावर की पहचान एक सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर हुई. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी बीवी को एक पुरुष नर्स ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई थी. ऐसा करके उस नर्स ने उसकी बीवी को टच किया था. इस बात से वह बहुत नाराज था और सरकार के मुखिया के नाते गवर्नर को सबक सिखाना चाहता था. फिलहाल पुलिस उसके पुराने रिकॉर्ड के बारे में जानकारी हासिल कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Dating Offer: ये हसीन मॉडल दे रही डेटिंग का खुला ऑफर, बस पूरी करनी होंगी ये 10 शर्तें

सीरिया में ईरान की ओर से चला चुके ऑपरेशन

रिपोर्ट के मुताबिक, Abedin Khorram इससे पहले ईरान के एलीट रिवॉल्यूशनरी गॉर्ड में रह चुके थे. इसी दौरान सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की मदद के लिए उन्हें वहां भेजा गया था. अभियान के बीच में दूसरे विद्रोही समूह ने उन समेत 48 ईरानियों का अपहरण कर लिया था. लंबे समय तक बंधक रहने के बाद 2,130 विद्रोहियों को रिहा करने के बाद उन्हें छोड़ा गया. रिटायरमेंट के बाद राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने उन्हें पूर्वी अजरबैजान प्रांत का गवर्नर नियुक्त कर दिया. 

LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.