32 total views

अल्मोड़ा चौखुटिया पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे पति- पत्नी की चोर जोड़ी को चोरी की नगदी व घरेलू सामान सहित गिरफ्तार किया

विगत दिनों जनपद के थाना चौखुटिया क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात चोरों द्वारा दुकानों के ताले तोड़कर नगदी चोरी करने का मामला संज्ञान में आने पर रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष चौखुटिया को चोरियों का शीघ्र खुलासा कर संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था। सीओ रानीखेत श्री तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष चौखुटिया श्री अवनीश कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीमों द्वारा चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु सुरागरसी/पतारसी करते हुए लगातार प्रयास किये जा रहे थे।

दिनांक- 21/22.10.2023 की रात्रि में थानाध्यक्ष चौखुटिया श्री अवनीश कुमार पुलिस बल के साथ रात्रि गश्त/चैकिंग के दौरान एक पुरुष एवं एक महिला दुकान के पास छिपने का प्रयास करते हुये दिखाई दिए, शक होने पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर देखा तो दोनो अपने हाथों में एक- एक कपड़े का सामान भरा थैला पकड़े हुये मिले। दोनों से छिपने का कारण पूछने पर संतोषजनक जवाब नही दे पाये। आस-पास दुकान के ताले देखे गये तो एक दुकान के शटर के 02 ताले टूटे हुए मिले तथा शटर भी थोड़ा खुला हुआ पाया गया

पुलिस टीम द्वारा दोनों से पूछताछ करने पर पुरुष ने अपना नाम पूरन सिंह बोरा, निवासी ग्राम ढौन, पो0 भटकोट चौखुटिया तथा महिला ने अपना नाम भानू देवी पत्नी पूरन सिंह बोरा बताते हुए दोनों आपस में पति-पत्नी होना बताया गया। दोनों से चोरी के सम्बन्ध में सख्ती से पूछताछ की गयी तो दोनों ने श्री दयानन्द काण्डपाल, निवासी चौखुटिया की दुकान के ताले तोड़कर दुकान से नगद धन व थैलों में भरा घरेलू सामान चोरी करना बताया व दिनांक 11.10.2023 की रात्रि में ग्राम जमड़िया व दिनांक- 14.10.2023 की रात्रि में ग्राम गोदी तिराहे पर दुकानों के ताले तोड़ना बताया, साथ ही करीब 01 माह पूर्व ग्राम तल्ला ताजपुर में एक दुकान के ताले तोड़कर छोटी मोटी चोरी दोनों द्वारा एक साथ करना स्वीकार किया गया।

अभियुक्तगण के कब्जे से चोरी की नगदी ₹1744.75 व घरेलू सामान बरामद कर अभियुक्तगणों को गिरफ्तार उनके विरुद्ध थाना चौखुटिया में धारा- 380/457/411/34 भादवि के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गयी है।

गिरफ्तार अभियुक्त
1- पूरन सिंह बोरा, उम्र-33 वर्ष पुत्र नारायण सिंह बोरा निवासी ग्राम ढौन, पोस्ट भटकोट, थाना चौखुटिया जनपद अल्मोड़ा
2- भानू देवी, उम्र-35 वर्ष पत्नी पूरन सिंह बोरा निवासी उपरोक्त

बरामदगी
चोरी की गयी नगदी रुपये 1744.75/- व घरेलू सामान (नगदी व घरेलू सामान की कीमत मिलाकर लगभग छः हजार रुपये)

पुलिस टीम
1-थानाध्यक्ष चौखुटिया श्री अवनीश कुमार
2-कानि0 श्री अनुज त्यागी
3-म0कानि0 सुश्री रीतू रानी
4-होमगार्ड श्री शंकर कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.