92 total views


अल्मोड़ा । दिनाँक १६ जुलाई ।। स्थानीय सुमित्रा नन्दन पंत पार्क नगरपालिका में आज प्रातः ७.४५ बजे से उत्तराखंड की संस्कृति को समर्पित संस्था अपनी धरोहर उत्तराखंड की अल्मोड़ा शाखा के कार्यकर्ताओं ने हरेला लोक पर्व के पूर्व दिवस के शुभ अवसर पर वृक्षारोपण किया तथा पार्क में फूलों के पोधे लगाए एवं सफाई की।
संस्था ने विगत वर्षों में लगाए गए पौधों एवं वृक्षों की भी जल से सिंचित करके खरपतवार की सफाई की ।
पार्क में अव्यवस्थित प्लास्टिक एवं कूड़े को भी एक स्थान मैं एकत्रित किया तथा सफाई कर्मचारी के सहयोग से उसका निस्तारण किया ।
संस्था के सदस्यों ने वृक्ष एवं पर्यावरण से जुड़े लोक गीत भी गाए । इस कार्यक्रम को अपनी धरोहर की महिला शाखा की जनपद संयोजक श्रीमती राधा तिवारी एवं नगर संयोजक श्रीमती हेमा कांडपाल के दिशा निर्देशन में सम्पन्न किया गया।
इस अवसर पर समाजसेवी अवकाश प्राप्त डॉक्टर श्री जे. सी. दुर्गापाल ….. प्रसिद्ध लोक कलाकार श्रीमती लता पांडे ….. श्रीमती लीला बोरा जिलाध्यक्ष ( भा. ज. पा. महिला मोर्चा ) समाजसेवी श्री सुरेश काण्डपाल…. श्री भास्करानंद काण्डपाल ….. संजय वर्मा टैनी
एवं अपनी धरोहर संस्था के प्रदेश उपाध्यक्ष रंगकर्मी श्री मन मोहन चौधरी सहित नगर के कलाकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे । अंत में संस्था की नगर संयोजक श्रीमती हेमा काण्डपाल ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।
संस्था के मन मोहन चौधरी ने बताया कि अपनी धरोहर संस्था प्रति वर्ष हरेला लोक पर्व के पूर्व दिन उत्तराखंड राज्य के सम्पूर्ण जिलों में कई स्थानों पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित कर रही है और आज भी राज्य के सभी जिलों की विभिन्न शाखाओं के माध्यम से संपूर्ण कुमाऊं एवं गढ़वाल में वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न किया गया है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा अगले वर्ष नियमानुसार पुनः संपूर्ण राज्य में चम्पावत से श्री गोलज्यू संदेश यात्रा का भव्य आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.