103 total views

देहरादून के बजाय इस बार बजट सत्र गैरसैण मे आयोजित हो रहा है पूर्व त्रिवेन्द्र सरकार ने हैरसैण को उत्तराखण्ड़ की ग्रीष्म कालीन राजधानी घोषित कर दिया था पर , तब से अब तक यह पहला सत्र है दब गैरसैण मे विधान सभा बैठेगी । अभी गैरसैण को राजधानी के रूप मे सुविधा सम्पन्न करना बाकी है ।

गैरसैण राजधानी आन्दोलन से जुड़े हुवे तमाम लोगों के गैरसैण मे जुटने की संम्भावना है इस बीच नैनीताल मे प्रेस से बात करके हुवे काग्रेस ने भी अपने तेवर मीडियां को बता दिये है । कांग्रेस के विधायक सदन के अंदर सरकार को घेरने का काम करेंगे। वहीं, कांग्रेस के अन्य नेता गैरसैंण में सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करेंगे।
कांग्रेस की मंशा से साफ लग रहा है कि इस बार के बजट सत्र में वो सरकार की नाक में दम करके ही मानेंगे कांग्रेस ने अपने वो तमाम मुद्दे तय कर लिए है, जिनके सहारे कांग्रेस नेता धामी सरकार पर हमलावर होंगे। कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा मुद्दा का पेपर लीक का है देहरादून मे भर्ती घोटाले की सी बी आई दांच की मांग को लेकर युना बेरोजगारों का आन्दोलन चल रहा है जिसे राग्रेस का समर्थन प्राप्त है ।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नैनीताल से पूर्व सांसद महेंद्र पाल ने कहा कि भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर वे गैरसैंण में विधानसभा का घेराव करेंगे। उन्होंने गैरसैंण का राजधानी की तरह से विकास करने का मुद्दा भी उठाया महेंद्र पाल का कहना है कि सरकार भर्ती घोटाले में शामिल लोगों को बचाना चाह रही है।यही वजह है कि सरकार इस मामले में सीबीआई जांच कराने के बच रही है।. युवाओं को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस विधानसभा का घेराव कर भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करेगी। इसके साथ ही इस दौरान महंगाई और विकास का मुद्दा भी उठाया जाएगा ।

उधर देहरादून मे बाबी पवार के नेतृत्व मे बेरोजगारों का आन्दोलन चल रहा है बेरोजगार तमाम भर्ती घोटालों मे सी बी आई जांच की मांग कर रहे है तो विधानसभा से वर्खास्त कर्मचारी भी धरने पर बैठे है ये सभी मुग्दे इस सत्र मे जरूर उठेंगें विधानसभा सत्र में बजट पारित होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.