113 total views

अल्मोड़ा, 13 अप्रैल 2023जिलाधिकारी वंदना ने आज कलेक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेकर कॉविड 19 के संक्रमण पर नियंत्रण तथा स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में कोरोना केसों की वर्तमान स्थिति की जानकारी प्राप्त की। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी योगेश पुरोहित ने बताया कि वर्तमान में जनपद में 15 एक्टिव केस हैं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड19 से बचाव के लिए सभी सावधानियां बरती जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी कोविड एडवाइजरी को भी लागू करवाया जाए।
बैठक में उन्होंने वर्चुअली जुड़े एमओआईसी को निर्देश दिए कि विभिन्न रोगों से ग्रस्त व्यक्ति में यदि कोरोना के लक्षण आते हैं तो उनके लिए विशेष उपचार की व्यवस्था की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मॉकड्रिल के दौरान जो उपकरण सुचारू नहीं मिले हैं, उनकी सूची बनाकर टेक्नीशियन के द्वारा एक हफ्ते में उन्हें सुचारू कराना सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि सभी एंबुलेंस, वेंटीलेटर, बेड, ऑक्सीजन प्लांट, आइसोलेशन रूम आदि की भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिए आवश्यक दवाओं की भी पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे।
इस दौरान जिलाधिकारी ने जनपद की अन्य स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को भी सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए सभी एएनएम वैक्सिनेशन हेतु अपने निर्धारित दिन तथा क्षेत्र में वेक्सिनेशन के लिए उपस्थित रहे। साथ ही सभी डॉक्टर्स को आपसी समन्वय के साथ लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ दीपांकर डेनियल, सीएमएस जिला अस्पताल डॉ पीके सिन्हा समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.