Loading

अल्मोड़ा, 7 जुलाई 2023 9 जुलाई 2023(रविवार) को आयोजित होने वाली उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा (विभिन्न विभाग) की आवश्यक तैयारियों को लेकर आज जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी नामित सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी परीक्षा केंद्रों के लिए नामित सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को परीक्षा को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट सौंपे गए परीक्षा केंद्रों पर जाकर सभी व्यवस्थाओं को परीक्षा से पूर्व देख लें।
उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि परीक्षा केंद्र पर बिजली, पानी एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हों। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया कि उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के सभी दिशा निर्देशों का भली भांति पालन करें, तथा नियमानुसार परीक्षा संपन्न कराने की सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाए। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या आने पर उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जनपद हेतु नामित आयोग प्रतिनिधि से सम्पर्क करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिये कि परीक्षा आरम्भ होने से पूर्व सभी तैयारियों को अवश्य रूप से जाॅच लें ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या न आये। उन्होंने सभी केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि अभ्यर्थियों के अभिभावक या अन्य कोई भी व्यक्ति केंद्र परिसर में न रहे तथा केंद्र परिसर में कोई भी व्यक्ति या अभ्यर्थी मोबाइल अथवा कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लेजाने पाए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करना सुनिश्चित करें। साथ ही फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी एवं कोरोना संक्रमण से संबंधित गाइडलाइन का पालन करने के भी निर्देश संबंधितों को दिए।
साथ ही जिलाधिकारी ने संबंधित उपजिलाधिकारियों को परीक्षा के दृष्टिगत धारा 144 लगाने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि जनपद में इस परीक्षा हेतु 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा केंद्र अल्मोड़ा, रानीखेत तथा द्वाराहाट के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बनाए गए हैं। इन सभी परीक्षा केंद्रों में 8620 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा 11 बजे से 01 बजे तक आयोजित की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन, उपजिलाधिकारी सदर गोपाल सिंह चौहान समेत आयोग के प्रतिनिधि एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.