97 total views

अल्मोड़ा, 28 जनवरी 2023 जनपद में आबादी बढ़ने तथा व्यवसायिक एवं पर्यटन से संबंधित गतिविधियों में होने वाली वृद्धि के दृष्टिगत पार्किंग व्यवस्था को सुव्यवस्थित, सुदृढ़ एवं नियोजित किए जाने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर गठित जिला पार्किंग समिति की बैठक जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में निर्माणाधीन कैटागिरी ए में ली गई पार्किंग के कार्यों की समीक्षा की तथा कैटागिरी बी में ली गई पार्किंग के निर्माण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधितों को कहा कि कैटागिरी बी में ली गई पार्किंग के आगणन बनाने से पूर्व उसकी फिजीबिलिटी आदि का आंकलन कर लिया जाए। उन्होंने कहा जो स्थान पार्किंग के लिए चयनित किए गए हैं, वह कस्बों तथा बाजार से अधिक दूरी पर न हों। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्किंग के लिए चयनित जिन स्थानों में कोई कार्यवाही लंबित हो, तो इन सभी का निस्तारण करते हुए कार्य का आगणन बनाकर अग्रसरित करना सुनिश्चित करें।
बताते चलें कि जनपद में पार्किंग की समस्या को दूर करने हेतु अभी तक जनपद से 15 पार्किंग बनाए जाने के प्रस्ताव शासन को भेज गए हैं। जिनमे से 9 पार्किंग की स्वीकृति शासन से प्राप्त हो चुकी है तथा इनमे कार्य गतिमान है। जनपद में बढ़ते पर्यटन एवं यातायात की दृष्टि से 8 पार्किंग के आगणन बनाए जाने की प्रक्रिया गतिमान है, जिनके प्रस्ताव स्वीकृति हेतु शासन को प्रेषित किए जाएंगे।
इस बैठक में अपरजिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद समेत अन्य उपस्थित रहे। साथ ही वर्चुअल रूप से सभी उपजिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी जुड़े रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.