31 total views

अल्मोड़ा 26 दिसम्बर, 2023 जिलाधिकारी विनीत तोमर ने आज उप विज्ञान केन्द्र स्यालीधार में किये जा रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने यहॉ पर किये जा रहे सिविल कार्यों व वहॉ लगाये गये उपकरणों की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों से ली। उन्होंने ब्रिडकुल प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिये कि जो भी सिविल कार्य रह गये है उन्हें 15 जनवरी, 2024 तक पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जो भी कार्य किये जा रहे हैं उनमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ब्रिडकुल के अधिकारियों से जनपद में किये जा रहे अन्य कार्यों की भी जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जो चाहरदीवारी का कार्य चल रहा है उसे तीव्र गति से पूर्ण किया जाय साथ ही मैन पॉवर को बढ़ाया जाय ताकि कार्य समय से पूर्ण हो सके। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि इस उप विज्ञान केन्द्र के बन जाने से विज्ञान में रूचि रखने वाले लोग व छात्र-छात्रायें यहॉ आकर विज्ञान किस तरह से कार्य करता है की जानकारी ले सकेंगे।
इस दौरान ब्रिडकुल प्रोजेक्ट मैनेजर आकाश भट्ट, राष्ट्रीय विज्ञान संग्रहालय परिषद के राजीव चौधरी, प्रबन्धक मार्केटिंग उप विज्ञान केन्द्र अल्मोड़ा सुभाष नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.