20 total views

अल्मोड़ा जिला कांग्रेस कमेटी अल्मोड़ा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज के नेतृत्व मैं कांग्रेस के पदाधिकारिओ और कार्यकर्ताओ द्वारा कांग्रेस और युवा कांग्रेस के खाते फ्रीज करने के विरोध में आयकर विभाग अल्मोड़ा कार्यालय मैं धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज ने कहा कि सबसे ज़्यादा चंदा बीजेपी के पास आ रहा है (कुल चंदे का 50% से अधिक अकेले बीजेपी को), तब आयकर विभाग बीजेपी की तरफ़ खुली आँखों से देखने की हिम्मत भी नहीं कर रहा है, वहीं कांग्रेस को परेशान करने की नीयत से रोज़ नया षड्यंत्र किया जा रहा है।
तानाशाह मोदी सरकार ने देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को आर्थिक तौर पर कमजोर करने के लिए पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए हैं।
मतलब चुनाव के ठीक पहले टैक्स विभाग ने बता दिया कि इस चुनाव में हमारा गठबंधन बीजेपी के साथ रहेगा।
कांग्रेस ने क्राउडफंडिंग के जरिए जो पैसा जमा किया गया है। इन पैसों का ज्यादातर हिस्सा 100 रुपए तक की धनराशि के रूप में इंटरनेट बैंकिंग से कांग्रेस को डोनेट किया गया है। यानी ये पैसे किसी उद्योगपति या पूंजीपति द्वारा दान नहीं किए गये हैं, बल्कि आम जनता का देश के निर्माण के लिए दिया हुआ छोटा छोटा सहयोग है।
देश की जनता समझ रही है कि उद्योगपतियों के पैसों पर चलने वाली बीजेपी के लिये कोई नियम क़ानून नहीं हैं,
इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए गलत तरीके से अपने बैंक खातों को भरने वाली भाजपा कांग्रेस पार्टी को रोकने के लिए ऐसी हरकतें करेगी, ये किसी ने सोचा नहीं था।
बीजेपी और उद्योगपतियों के रिश्ते जगज़ाहिर हैं। बीजेपी पानी की तरह पैसा बहाकर लोकतंत्र को लूटना चाहती है, उनके अकाउंट पर किसी विभाग या किसी एजेंसी की नज़र क्यों नहीं जाती ?
जहां कई विपक्षी दल बीजेपी की शरण में जाकर आत्म और आत्मा का समर्पण कर चुके हैं, वहीं कांग्रेस बीजेपी की तानाशाही और बर्बरता के खिलाफ लोकतंत्र को जीवित रखने की लड़ाई पूरे दमख़म से लड़ रही है। यही बात भाजपा को अखर रही है।
कांग्रेस का अकाउंट फ्रीज करके मोदीतंत्र ने जो काम किया है, वो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। मुख्य विपक्षी दल को चुनाव में जाने से पहले परेशान करना कहाँ तक उचित है, इसका जवाब भी जनता ज़रूर देगी।
ये लोकतंत्र और देश के भविष्य के लिए कतई अच्छा नहीं है धरना प्रदर्शन कार्यक्रम मैं कांग्रेस जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज,नगर अध्यक्ष तारा चंद्र जोशी,पूर्व जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे,जिला उपाध्यक्ष मनोज सनवाल, राजेंद्र बोरा,जिला महामंत्री गीता मेहरा,दिनेश पिल्कवाल,जिला मंत्री बी के पांडे, रमेश लटवाल,सुनील कर्नाटक,यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक कुमार,कार्यकारी अध्यक्ष ललित सतवाल,जिलाध्यक्ष पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ अरविंद रौतेला,एनएसयूआई जिलाध्यक्ष संजू सिंह, जिला प्रवक्ता निर्मल रावत,एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष रुचि कुटोला,एनएसयूआई प्रदेश महासचिव बाल विक्रम सिंह रावत,पूर्व जिलाध्यक्ष एनएसयूआई पवन मेहरा,ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम बिष्ट,राजेंद्र बिष्ट,दानिश खान, अमित बिष्ट,मंडलम अध्यक्ष संजय कुमार,हेमा जोशी,मुन्नी पांडे,राधा राणा, पदमा गैढा,खष्टी बिष्ट,आशा पांडे,मधु आर्या,गोविंद मेहरा,नितिन रावत,दीपेश कांडपाल, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.