Loading

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने मणिपुर की बेहद शर्मनाक घटना व भारतीय समाज व संविधान को छलनी करने वाली घटना के लिए केंद्र सरकार से मणिपुर की डबल इंजन सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए आज यहां शिखर तिराहे से मिलन चौक तक मार्च निकालकर मणिपुर व केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि पूरे देश व समाज को लज्जित करने वाली इस हरकत पर मणिपुर, केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री की लंबी चुप्पी से पूरा समाज सकते में है।

आज शिखर तिराहे में परिवर्तन चौक पर इस घटना के खिलाफ तीव्र रोष व्यक्त करते हुए उपपा ने उत्तराखंड आंदोलन के दौरान 2 अक्टूबर 1994 को हुए मुजफ्फरनगर कांड से अपमानित उत्तराखंड मणिपुर व देश व दुनिया में महिलाओं को हथियार बनाने की इस खतरनाक प्रवृत्ति को महसूस कर सकते हैं।

परिवर्तन पार्टी के नेताओं ने कहा कि एक ऐसे समय में जब मोदी जी की सरकार देश में आदिवासी राष्ट्रपति चुनने का श्रेय दे रही है तब आदिवासी महिलाओं के साथ हुई इस दरंदगी ने भारत की सरकार, यहां के समाज को पूरी दुनिया को शर्मशार कर दिया है। उपपा ने मणिपुर के हालात तुरंत संभालने की मांग करते हुए मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने तथा केंद्र सरकार से इस घटना के लिए पूरे देश से माफी मांगने की मांग की।
इस मौके पर उपपा की केंद्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती आनंदी वर्मा, नगर अध्यक्ष श्रीमती हीरा देवी, केंद्रीय सचिव नारायण राम, जीवन चंद्र, सरिता मेहरा, भावना मानकोटी, चंपा सुयाल, नानीसार आंदोलन के राजेंद्र सिंह व विशन सिंह, गोपाल सिंह,लक्ष्मण सिंह, दीवान सिंह, वसीम अहमद, पान सिंह बोरा, गोपाल राम, किरन आर्या, उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे, दीपांशु पांडे, राकेश कुमार, विद्या कनवाल, मनोज कनवाल, भास्कर भौर्याल, नाजिम अली, भारती आदि लोग उपस्थित रहे

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.