51 total views

अल्मोड़ा 18 नवम्बर, 2023 जिलाधिकारी विनीत तोमर ने आज जिला कलैक्ट्रेट सभागार में जनपद में 30 सूत्रीय कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं योजनाओं के वार्षिक लक्ष्य प्राप्ति हेतु किये जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं अन्य विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिये कि सरकारी भूमि पर हुये अतिक्रमण को चिन्हित करते हुये उसे तत्काल हटाने की कानूनी कार्यवाही की जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जिन विभागों द्वारा अपनी विभागीय योजनाओं की डीपीआर शासन को प्रेषित की जाने है उन्हें तत्काल प्रेषित जाय साथ ही समय-समय पर पत्राचार भी किया जाय। उन्होंने अधिकारियो को निर्देश दिये कि जिन विभागों द्वारा जो विभागीय डाटा प्रेषित किया जा रहा है उसे भली-भाति चैक कर लिया जाय उसके पश्चात ही डाटा को ऑन लाइन फीड किया जाय।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि दिये गये माहवार व वार्षिक लक्ष्यों को तय समय पर प्राप्त करना सुनिश्चित करे। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिये कि नवम्बर माह तक सभी विभाग ई-ऑफिस के माध्यम से कार्य करना सुनिश्चित करें इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने पर्यटन विभाग व वन विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि नये पर्यटक स्थलों को विकसित करने हेतु डीपीआर बनाकर शासन को प्रेषित की गयी है उनकी समय-समय पर मॉनिटरिंग की जाय।
इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, डीआरडीए विभाग, युवा कल्याण, राजस्व विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा 30 सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत वार्षिक लक्ष्यों की प्रगति की समीक्षा की और किये जा रहे कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि वार्षिक योजना बनाते समय समयबद्वता का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि वार्षिक योजना बनाते समय जो समस्यायें आ रही है उसके निदान पर कार्य किया जाय। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी सी0एस0 मर्ताेलिया, जिला विकास अधिकारी सन्तोष कुमार पंत, अर्थ एवं संख्याधिकारी रेनू भण्डारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.