92 total views

अल्मोड़ा 24 जनवरी, 2023- अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह मर्तोलिया की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस 2023 को मनाये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक कलैक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। बैठक में अपरजिलाधिकारी ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि गणतन्त्र दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन प्रातः 07ः00 बजे से नन्दादेवी प्रांगण से मुख्य बाजार होते हुए चैघानपाटा तक किया जायेगा। दिनाॅंक 25 जनवरी, 2023 को प्रातः 08ः00 बजे से प्रातः 09ः00 बजे तक चैघानपाटा से पुलिस लाईन तक क्रास कन्ट्री रेस का आयोजन किया जायेगा। 26 जनवरी के दिन प्रातः 9ः30 बजे सभी सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया जायेगा तथा राष्ट्रीय गान एवं संकल्प पढ़ा जायेगा। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त उपजिलाधिकारी जनपद अल्मोड़ा में अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों, सैन्य विधवाओं, उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में आमन्त्रित करें।
गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहरण एवं पुलिस परेड का आयोजन 10ः30 बजे से 01 बजे तक पुलिस लाईन में किया जायेगा। इस अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, वैक्सीनेशन मैगा ड्राईव द्वारा विभिन्न केन्द्रों पर वृहद रूप से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम किया जायेगा तथा लैप्रोसी मिशन करबला एवं नारी निकेतन बख में फल वितरण किया जायेगा। जनपद प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में पुलिस लाईन में वृक्षारोपण किया जायेगा इसके साथ ही अपरजिलाधिकारी ने संबंधितों को ने निर्देश दिए कि वृक्षारोपण का कार्य जनपद की समस्त तहसील परिसरों एवं खण्ड विकास कार्यालयों में सम्पादित किया जाये।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला मुख्यालय में ईओ नगरपालिका, अल्मोड़ा द्वारा 25 जनवरी से 31 जनवरी, 2023 तक विशेष सफाई अभियान का आयोजन करें। उन्होंने निर्देश दिये कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों द्वारा भारत सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत गाइड लाईन का अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.