Loading

अल्मोड़ा, 22 मई 2024, ) मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर की गई शिकायतों की समीक्षा बैठक आज जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष आयोजित की गई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी लेवल 01 तथा लेवल 02 के अधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी शिकायतें उन्हें प्राप्त होती हैं, उन शिकायतों में शिकायतकर्ता से पोर्टल के माध्यम से वार्ता जरूर की जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि समय-समय पर मा0 मुख्यमंत्री द्वारा सीएम हैल्प लाइन में दर्ज शिकायतों के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की समीक्षा की जाती है। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि दर्ज शिकायतों का निस्तारण समयबद्वता से करते हुये शिकायतकर्ता से वार्ता की जाय।
जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि दर्ज शिकायत पर शिकायतकर्ता से वार्ता करने के साथ ही विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही को पोर्टल पर अपडेट किया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि लम्बे समय से लम्बित शिकायतों का निस्तारण तत्काल किया जाय तथा सभी अधिकारी प्रत्येक दिन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का अवलोकन स्वयं करें ताकि लम्बित व दर्ज शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेेते हुए निस्तारण किया जा सके। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं भी शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर वार्ता कर उनकी समस्या सुनी तथा जल्द ही उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, मुख्य कृषि अधिकारी डी कुमार , ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर पवन सिंह खड़ाई समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।अधिकारी उपस्थित थे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.