22 total views

अल्मोड़ा, 10 फरवरी 2024

सी एम पुष्कर सिह धामी ने अपने कार्यक्रम के अवसर पर रूलर बिजनेस इन्क्यूवेटर में 21 महिला उद्यमियों से सीधे संवाद किया। इस दौरान उज्जवला सहकारिता की अध्यक्ष कमला लटवाल ने सहकारिता के क्षेत्र में किये गये कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी मुख्यमंत्री को दी उन्होने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में 98 लाख का टर्नओवर प्राप्त किया जिसमें से 10 लाख 15 हजार का लाभांश उन्हें प्राप्त हुआ। इस दौरान रूलर बिजनेस इन्क्यूवेटर आरबीआई से जुडी भवना शर्मा ने मुख्यमंत्री का पूरे प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने पर उन्हें बधाई दी। इस दौरान ललिता काण्डपाल ने मुख्यमंत्री को अपने द्वारा किये जा रहे मशरूम उत्पादन के बारे में बताया। इस अवसर पर प्रबन्धक आरबी आई योगेश भट्ट ने बताया कि जनपद अल्मोड़ा का 5 हजार लखपति दीदी बनाने का जो लक्ष्य निर्धारित किया गया था उसमें जनपद अल्मोड़ा समय से पूर्व अपना लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जिला प्रशासन की टीम को बधाई की उन्होंने 111 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त किया है जो आजीविका महोत्सव 03 मे प्राप्त हुआ है।
इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री ने सभी सफल उद्यमी महिलाओं को बधाई देते हुये कहा कि जिस तरह से आपके द्वारा जो कार्य किया जा रहा है उसी तरह आप काम करते रहिये और अन्य लोगों को भी आगे बढ़ाने का काम करते रहिए। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने शिल्पकार गैलरी पहॅुचकर अपने हाथों से शिल बट्टे में पहाड़ी पिसी नूण को पिसा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने विभागीय योजनाओ के लगे स्टॉलों का निरीक्षण किया और लोगों को योजनाओं का मिल रहे लाभ की जानकारी ली।

मा0 मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जो घोषणायें

इस अवसर पर सी एम ने जो घोषणायें की उनमें भतरौजखान में स्टेडियम का निर्माण, विकासखण्ड लगमड़ा के सर्वोदय इण्टर कालेज में 04 कक्षों का निर्माण कार्य, तिलोरा में सिंचाई पम्पिंग योजना, विकासखण्ड हवालबाग के समीप मिनी स्टेडियम, सल्ट के गुलमरा-गैरखेत मोटर मार्ग का डामरीकरण एवं विकासखण्ड द्वाराहाट के ग्रामसभा सकुनी में शुक्रेश्वर महादेव मन्दिर जीर्णोद्वार का अवशेष कार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.