60 total views

रामनगर पिछले 3 दिसंबर रविवार को स्किल हंटर्स रामनगर द्वारा पीएनजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर में आयोजित उत्तराखंड योगोत्सव २०२३ में ग्रीनफील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामनगर के छात्रों आरना रावत, चिरंजीव मारोठिया, आयुष्मान मारोठिया, शानवी प्रकाश, नक्श नेगी, सचिन बिष्ट, अक्षत बिष्ट आदि बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में ग्रीनफील्ड अकैडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए बालिका एवं बालक वर्ग में 9 वर्ष से कम में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त कर देहरादून में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया।
इस प्रतियोगिता में राज्य भर से 750 से अधिक योग के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया । इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के योग खिलाड़ियों, योग शिक्षकों तथा विशेषज्ञों की विशेष उपस्थिति में बालक वर्ग में अक्षित बिष्ट एवं नक्श नेगी ने प्रथम स्थान जबकि बालिका वर्ग 9 वर्ष में शानवी प्रकाश एवं रितिका रावत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।।
विद्यालय सहायक प्रबंधक गौरव रावत जी ने बच्चों की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा की योग आज न केवल बच्चों की शारीरिक क्षमता बढ़ा रहा है बल्कि खेलों के रूप में अपना योगदान देकर बच्चों का भविष्य उज्जवल कर रहा है।
विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमान सुरेंद्र कुमार शर्मा जी ने बच्चों की इस उपलब्धि की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए बच्चों के प्रयास और उनकी उच्च स्तर पर पहचान बनाने वाली इस उपलब्धि को स्कूल के लिए गौरवपूर्ण क्षण बताया ,उन्होंने कहा की ग्रीनफील्ड अकैडमी बच्चों की बौद्धिक एवं शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए समय-समय पर ऐसी एक्टिविटीज में बच्चों का पार्टिसिपेशन कराता रहता है।
विद्यालय के अध्यापक गणों ने भी बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा की ऐसी गतिविधियों से ने केवल स्कूल का मान बढ़ता है बल्कि बच्चों को भी उनके उज्जवल भविष्य में उच्च स्थान प्राप्त करने में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.