Loading

गर्मियों का सीजन आते ही कई प्रजाति के सांप अपने बिलों से बाहर निकल आते है इनमे किंग कोबरा एक बहुत ही खतरनाक जहरीला सांप माना जाता , ऐसा हा एक जहरीला सांप किंग कोबरा का बीड़ियों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जो अल्मोड़ा के चौमू गाव का बताया जा रहा है , इसमे दावा किया गया कि सांप को घर से बाहर करने में वन अधिकारियों के पसीने छूट गये जैसा कि जानकार बताते है सांप को बिल से बाहर खींचना बहुत ही मुस्किल काम है, इस वीडियो में पीछे से कई महिलाओं की भी आवाज सुनने को मिल रही है जो सांप को देख कर डरी और घबराई हुई है। जबकि कुछ लोग सांप को बिल से बाहर निकालने के लिये खीच रहे है । साप रो रेस्क्यू करने के लिये बन निभाग के कर्मतारी आये पर सांप को बिल से बाहर निकालने में असमर्थ रहे ।

वीडियो को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह कोबरा इसत बड़ा और खतरनाक था वीडियो पोस्ट करने वाले यूजर का यह दावा है कि यह 16 फीट लंबा सांप है। हालांकि यह वीडियो नई है या पुरानी है इसकी अभी पुष्टी नहीं हुई है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि एक विशाल किंग कोबरा (King Cobra Snake) एक घर में घुसा हुआ है और पास में एक गाय बंधी हुई है। इस दौरान दो वन अधिकारी भी वहां मौजूद है जो सांप को रेस्क्यू करने वहां आए हुए हैं। वीडियो में उन्हें सांप के मुंह को पकड़े हुए उसे खींचते हुए देखा जा सकता है लेकिन किंग कोबरा अपनी पूंछ से घर में खुद को फंसा रखा है।वहां मौजूद लोग इस घटना का वीडियो बना रहे है और वे सांप के रेस्क्यू को भी देख रहे है। ऐसे में काफी मेहनत के बाद वन अधिकारी सांप को बाहर निकाल लेते है और वह दिखने में इतना विशाल है कि वह उनके संभाल में भी नहीं आ रहा है। वीडियो में दोनों वन अधिकारियों द्वारा सांप के मुंह को एक यंत्र से दबाए हुए और एक अधिकारी को उसके दूसरे हाथ से पकड़े हुए देखा जा सकता है।

इस वीडियो को @Singh99_ नाम के अकाउंट से ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है कि वन विभाग ने गाय के गोठ से विशालकाय जहरीले किंग कोबरा को पकड़ा। ऐसे में जब से यह वीडियो अपलोड हुआ है तब से इसे काफी लोगों ने शेयर किया है।

वीडियो में यह जानकारी दी गई है कि यह घटना उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा के चौमू गांव की है जहां इस विशाल सांप को देखा गया है। यही नहीं वीडियो में यह भी दावा किया गया है कि इस सांप की लंबाई 16 फीट है। हालांकि यह घटना कब की है, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। दावा है कि इस सांप को घर से बाहर निकालने में वन अधिकारियों के पसीने छूट गए हैं।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.