Loading

अल्मोड़ा 23 दिसम्बर 2023 ताकुला विकास खण्ड़ के झारकोट इसलाना में आयोजित बहुउद्देश्यीय शिविर में कैविनेट मन्त्री व स्थानीय विधायक रेखा आर्या ने अधिकारियों को जनता के कामो को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश देते हुवे , कहा कि अधिकारी जनता के सेवक है ।

कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक रेखा आर्या ने जन समस्याएं, सुनी व समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए ताकुला में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी रेखा आर्या ने की शिरकत, की तथा लोहों के बताया कि कहा मोदी जी के नेतृत्व में देश अागे बढ़ रहाहै ।

कैबिनेट मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने ताकुला विकास खंड के झारकोट इस्लाना में “विकसित भारत संकल्प यात्रा”कार्यक्रम मे भागीदारी की जहां पर स्थानीय कार्यकर्ताओ ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर किया गया।

अपने संबोधन में मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिये प्रदेश में सभी लाभार्थियों तक जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारों पहुंचाई जाएगी।इस यात्रा का उद्देश्य केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को विशेषकर कमजोर वर्ग के लोगों को योजना के दायरे में लाना है।कहा कि केंद्र की 17 प्रमुख योजनाओं के बारे में जानकारी देना और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना और योजनाओं के शत प्रतिशत संतृप्ति के लिए “जनभागीदारी” की भावना में उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करना है।

उन्होंने राज्य सरकार की योजनाए गिनाते हुए लोगो से कहा कि आज धामी जी के नेतृत्व में राज्य में जनकल्याण की अनेक योजनाएं संचालित है।आज राज्य विकास की और अग्रसर है और हमारा लक्ष्य है कि हम 2025 तक राज्य को देश के अग्रणी राज्यो में शामिल करें।

वही बहुउद्देश्यीय शिविर में कैबिनेट मंत्री ने स्थानीय जनता की समस्याओं को सुना।स्थानीय जनता द्वारा उन्हें अपनी शौचालय, पेयजल,पशुपालन, कृषि,विधुतीकरण, चिकित्सा, बाल विकास आदि से संबंधित कई समस्याओं से अवगत कराया गया जिनमे से अनेक समस्याओं का कैबिनेट मंत्री ने संबंधित अधिकारियों के जरिये समाधान किया साथ ही अधिकारियों को यह दिशा निर्देश दिए कि जनता की जो भी समस्या है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर दूर करे।

वहीं इस दौरान कुछ लोगो द्वारा हर घर जल हर घर नल योजना में पेयजल विभाग की जेई द्वारा फ़ोन ना उठाने और ठीक प्रकार से काम ना करने की बात कही।जिसपर काबीना मंत्री ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का काम है कि वह जनता की समस्या को सुने और उसे दूर करे।कहा कि यह गंभीर लापरवाही है कि अधिकारी जनता के फ़ोन नही उठाते है। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि जनता का हित सर्वोपरि है इसलिए उनकी जो भी समस्या है उनका निस्तारण गंभीरता से करें।

इस दौरान उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निशुल्क गैस रिफिल का वितरण,महालक्ष्मी योजना की लाभार्थियों को महालक्ष्मी किट का वितरण और विभिन्न विभागों के स्वयं सहायता समूहों को चेक वितरित किये।

इस अवसर पर मुख्यविकास अधिकारी आकांशा कोंडे ,जिला विकास अधिकारी संतोष पंत जी,खंड विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ,मंडल अध्यक्ष प्रदीप नगरकोटी ,मंडल महामंत्री जगदीश डंगवाल ,मंडल महामंत्री भूधर भाकुनी,मंडल उपाध्यक्ष मदन बिष्ट , वीरेंद्र बिष्ट , युवा मोर्चा अध्यक्ष सोहन कुमार ,महिला मोर्चा अध्यक्ष तनुजा नयाल ,अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष दीवान राम ,किसान मोर्चा अध्यक्ष दीवान सिंह कार्की ,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष विजय वर्मा ,पूर्व मंडल अध्यक्ष गोविंद सिंह चौहान , भूपाल सिंह रावत जी, बालम सिंह सुयाल ,जगदीश गुसाईं सहित अधिकारीगण,पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय जनता उपस्थित रहे।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.