Loading

उत्तरकाशी । यह दीपावली उन मजदूरों के लिये काली रात लेकर आई है जो दीपावली के दिन काम करते हुव सुरंग मे फस गये है लोग दीपावली का त्योहार उल्लास से मना रहे है वही उत्तरकाशी जिले के ब्रह्मखाल बड़कोट के बीच निर्माणाधीन सुरंग गई है , सुरंग के धंसने के कारण 36 मजदूरों के इसमेंं फंसे होने की आशंका है। इन मजदूरों को सुरंग से निकालने के एसडीआरएफ टीम बचाव कार्य में जुटी है।

टीम द्वारा अन बचाव इकाइयों के साथ मिलकर समन्वय स्थापित करते हुए युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।

एन डी आर एफ के सेनानायक मणिकांत मिश्रा के निर्देश पर एन डी आर एफ के निरीक्षक जगदम्बा बिजल्वाण के नेतृत्व में एसडीआरएफ लोगों को निकालने की कोशिश में जुटी है। बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है।

घटना पर सीएम धामी ने प्रतिक्रिया देते हुवे कहा किउत्तरकाशी में सिलक्यारा डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन टनल के एक हिस्से के टूटने का समाचार प्राप्त हुआ है। सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालने हेतु एसडीआरएफ़, एनडीआरएफ़ एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीमों द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है, इस विषय में जिलाधिकारी से बात कर रेस्क्यू मिशन को तेज करने का निर्देश दिया है। स्वयं भी रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहा हूँ। सीघ्र ही हमारी टीमे सफल होंगी मजदूर शकुशल निकाले जायेंगें।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.