133 total views

अल्मोड़ा, 17 फरवरी 2023— आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य भुवन जोशी ने अल्मोड़ा में छात्रों के राजनीतिक संगठन में नाबालिक स्कूली बच्चों को शामिल करवाने की आवोतना की ।
उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को अपनी राजनीतिक रैलियों में इस्तेमाल करने की यह प्रवृत्ति बच्चों के स्वस्थ तार्किक विकास को प्रभावित करेगी।
उन्होंने कहा कि राजनीतिक संगठन अपने कार्यक्रम अपने स्तर से कर सकता है लेकिन उसमें स्कूलों को शामिल करवाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

उम्बोंने सत्ताधारी दल के स्पोर्टिंग संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पर आपोप लगाया कि इस संगठन के पास के पास अब विश्वविद्यालय ल्तर पर छात्रों की इतनी कमी हो गयी है कि यह संगठन अब स्कूल के छात्र छात्राओं को abvp के झण्डे देकर रैली निकालवा रहा है,। घर से स्कूल पढ़ने आये बच्चों को शिक्षा अधिकारी या प्रधानाचार्यो पर दबाव बनाकर रैलियों में ले जाना उचित नहीं है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की शिक्षा का जो हाल बेहाल हे वह चिन्तनीय है। ऐसे में उत्तराखंड राज्य मे शिक्षा का स्तर गिरता रहेगा इसका जिम्मेदार शिक्षा विभाग और शिक्षा मंत्रालय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.