115 total views


अल्मोड़ा– अल्मोड़ा नगर में आज विविध स्कूलों में देश के प्रथम प्रधानमन्त्री प. ज्वाहर लाल नेहरू का दन्मदिन ब़़े ही धूमधाम से मनाया गया अल्मोड़ा नगर से सटे शॆल ग्रामसभा में चाचा नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस एंव विधालय का 15 वाँ स्थापना दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुतियों के द्वारा भव्यरूप में मनाया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मनोज तिवारी ने दीप प्रज्वलित एंव देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की 133 वीं जयन्ती पर उनके चित्र में पुष्पाजंली अर्पित कर शुभारंभ किया।
इस अवसर पर विधालय के संस्थापक तारू तिवारी एंव प्रबन्धक प्रकाश चन्द्र तिवारी ऒर प्रधानाचार्या मीनू तिवारी ने मुख्य अतिथि विधायक मनोज तिवारी एंव अतिथि त्रिलोचन जोशी, पूर्व सभासद कमल पंत, पूर्व सभासद मुकेश नेगी, कार्यक्रम अध्यक्षता जगदीश चन्द्र तिवारी को अंगवस्त्र भेंटकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में विधायक मनोज तिवारी ने अपने संबोधन में उपस्थित बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए चाचा नेहरू के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनको बच्चों से काफी लगाव था। ऒर वह बच्चों को हमेशा देश का स्वर्णिम भविष्य बताया। उन्होंने आज के ऐतिहासिक दिवस में स्कूल का 15 वाँ स्थापना दिवस मनाने पर स्कूल के शिक्षकों ऒर बच्चों को भी हार्दिक बधाईयाँ दी। स्कूल के बच्चों द्वारा उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा बाल दिवस एंव स्थापना दिवस मनाने की भूरि- भूरि प्रंशसा करते हुए बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की , उन्होंने विधालय को हर प्रकार के सहयोग के लिए आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में अतिथि त्रिलोचन जोशी, कमल पन्त, मुकेश नेगी, प्रधान हरेन्द्र शॆली , तारा चन्द्र जोशी आदि मॊजूद रहें ।
कार्यक्रम में अभिवाहक जागरूकता प्रश्न मंच आयोजित करके अभिवाहकों को भी पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश चन्द्र तिवारी एंव संचालन प्रबन्धक प्रकाश चन्द्र तिवारी ने किया।
कार्यक्रम के अन्त में प्रतिभागी बच्चों को पुरुस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में सुभाष मल्होत्रा, विपिन तिवारी, अमित मल्होत्रा, गॊतम कुमार, गोविन्द सिंह सहित बड़ी संख्या में अभिवाहक ऒर क्षेत्रवासी मॊजूद रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.