99 total views

अल्मोड़ा, 12 फरवरी 2023 मुख्यमंत्री अंत्योदय गैस रिफिल योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आज पौड़ी के कंडोलिया मैदान से किया गया।

अल्मोड़ा मे विधायक मेहरा ने किया शुभारम्भ
इस क्रम में जनपद अल्मोड़ा में भी शुभारंभ कार्यक्रम विकास भवन सभागार में विधायक जागेश्वर मोहन सिंह मेहरा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को वर्ष भर में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे, जिससे लोगों पर आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंच रही है और यह योजना इसी दिशा में लागू की गई है।
मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह ने बताया कि जनपद में वर्तमान तक 13330 अंत्योदय कार्ड बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 9434 लोगों को मुख्यमंत्री अंत्योदय गैस रिफिल योजना का लाभ दिया जा चुका है तथा बचे हुए कार्ड धारकों की मैपिंग जल्द ही कर ली जाएगी। उन्होंने सभी अंत्योदय कार्ड धारकों से अपील की है कि इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं । उन्होंने उपस्थित लाभार्थियों को कहा कि इस संबंध में किसी को कोई परेशानी आती है तो इसकी शिकायत गैस एजेंसी या पूर्ति विभाग में की जा सकती है।
आज आयोजित कार्यक्रम में 51 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया गया।
साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित लाभार्थियों को अन्य सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों से जुड़कर आजीविका बढ़ाने पर जोर दिया।
इस दौरान जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश बहुगुणा, महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी दिव्या पांडे समेत अन्य अधिकारी एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.