30 total views

अल्मोड़ा १५ फरवरी 2024 को राजकीय महाविद्यालय, शीतलाखेत, अल्मोड़ा में वार्षिक क्रीड़ा समारोह शैक्षिक सत्र 2023-2024 का आयोजन किया गया।
शुभारंभ राष्ट्रगान सहित छात्र-छात्राओं को खेल भावना की शपथ दिलाई गई।
वार्षिक क्रीड़ा समारोह में 100 मीटर दौड़ बालक, बालिका वर्ग 200 मीटर दौड़ बालक बालिका वर्ग, चक्का फेंक, भाला फेंक, गोला फेक, लंबी कूद आदि का आयोजन किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह में कार्यक्रमातिथि के रूप में अध्यक्षता-प्रो० ललन प्रसाद वर्मा, प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय, शीतलाखेत, अल्मोड़ा ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ बैच अलंकरण सहित स्मृति चिन्ह भेंट कर किया और महाविद्यालय की प्रगति आख्या प्रस्तुत की और कहा कि महाविद्यालय में एन०एस०एस० रोवर रेंजर का आयोजन किया जा रहा है जिससे छात्र-छात्राओं का सर्वविध सर्वांगीण विकास हो।

मुख्यातिथि- श्री योगेश पंचपाल, प्रबन्धक भारतीय स्टेट बैंक, शीतलाखेत, अल्मोड़ा। ने कहा कि हमें सपने देखना चाहिए और उन सपनों को साकार करने के लिए सतत प्रयासरत रहना चाहिए और पूरी शिद्दत के साथ पूरे प्रयास के साथ उस सपने को साकार करने में अपना अभूतपूर्व योगदान हमें देना चाहिए।

सारस्वतातिथि-श्री दान राम आर्या, प्रधानाचार्य, राजकीय इण्टर कॉलेज, शीतलाखेत, अल्मोड़ा ने कहा कि हमें खेल जो है जीवन में अनुशासन सीखते हैं नेतृत्व भावना का विकास करना सिखाते हैं खेल हमें अपने शरीर को स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं

अतिविशिष्टातिथि श्री मुकेश रौतेला, क्षेत्र पंचायत सदस्य नौला, अल्मोड़ा ने कहा कि जीवन में अनुशासन का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है और वह अनुशासन खेलों के माध्यम से हमें सीखने को मिलता है अतः हम उसे अनुशासन को जीवन में बनाए रखें और उसे अनुशासन के माध्यम से ही जीवन को प्रगति पथ पर ले चलें।

विशिष्टातिथि-श्री गणेश पाठक, व्यापार मण्डल अध्यक्ष, शीतलाखेत, अल्मोड़ा ने कहा कि यह हर विद्यार्थी का दायित्व है कि वह महाविद्यालय की प्रगति में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे महाविद्यालय को प्रगति पथ पर ले चले और जिसमें खेल भावना महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

महाविद्यालय के क्रीड़ा प्रभारी डॉ० प्रकाश चंद्र जांगी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए छात्र-छात्राओं से ऐसी प्रतियोगिताओं में प्रतिवर्ष बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया और छात्र-छात्राओं से अपने लक्ष्य अपने उद्देश्य प्रयोजन को प्राप्त करने के लिए सतत संलग्न रहने के लिए कहा।

कार्यक्रम के अंत में आए हुए अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया एवं शांति मंत्र व वंदे मातरम् के साथ कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई

कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में डा० मंजरी जोशी डॉ० प्रकाश चन्द्र जांगी, डॉ० दीपिका आर्या डॉ०खीमराज जोशी हेमंत सिंह मनराल श्री विनोद रतन रमेश राम अनुज कुमार राजू बिष्ट नरेंद्र सिंह बिष्ट पंकज पाठक मोहन सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।

वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के 100 मीटर दौड़ बालक वर्गमें प्रथम. मनोज जोशीद्वितीय.समीर कुमार तृतीय.अमित कुमार आर्या
100 मीटर दौड़ बालिका वर्गप्रथम -कोमल आर्या द्वितीय -भावना कांडपालतृतीय -दिव्या बिष्ट
चक्का फेक बालक वर्ग में प्रथम -अमित कुमार द्वितीय -समीर कुमार तृतीय -मनोज जोशी
चक्का फेक बालिका प्रथम -दिव्या बिष्टद्वितीय- कोमल आर्या तृतीय -जया आर्या
लम्बी कूद बालक
प्रथम- अमित कुमार द्वितीय -समीर कुमार
तृतीय- मनोज जोशी लम्बी कूद बालिका
प्रथम -भावना कांडपाल द्वितीय- कोमल आर्या
तृतीय -अनीता कांडपाल रहें
गोला फेक बालक वर्ग में प्रथम- समीर कुमार
द्वितीय -अमित कुमारतृतीय -मनोज जोशी
गोला फेक बालिका में प्रथम- दिव्या बिष्ट
द्वितीय -भावना कांडपाल तृतीय -कोमल आर्या
भाला फेक बालक प्रथम -अमित कुमार
द्वितीय -समीर कुमार तृतीय –मनोज जोशीभाला फेक बालिका में प्रथम -दिव्या बिष्टद्वितीय -कोमल आर्या तृतीय -भावना कांडपाल रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.