26 total views

अल्मोड़ा – अल्मोड़ा लोकसभा में प्रत्याशी की घोषणा के पश्चात लोकसभा चुनाव में जुटी भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रभारी व राज्य स्तरीय राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष श्री सुरेश भट्ट ने एक के बाद एक तीन मैराथन बैठक ली। श्री भट्ट लोकसभा क्षेत्र के कोर कमेटी और लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभाओं के संयोजक और प्रभारी की बैठक सहित लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक लेकर सभी स्तर के पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को रिकॉर्डतोड़ मतों से अल्मोड़ा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का परचम फहराने के लिए जुट जाने आह्वान किया।

मंगलवार को अल्मोड़ा लोकसभा के कार्यालय में लोकसभा प्रभारी श्री भट्ट ने सर्वप्रथम लोकसभा क्षेत्र के कोर कमेटी की बैठक ली जिसमें अल्मोड़ा लोकसभा के प्रत्याशी अजय टम्टा सहित विधायकों व प्रदेश पदाधिकारी व कोर कमेटी के सदस्यों ने प्रतिभाग किया। बैठक में श्री भट्ट ने चुनावी रणनीति पर चर्चा करते हुए कोर कमेटी के सदस्यों को 2014 के लोकसभा चुनाव में 53% मत और 2019 के चुनाव में लगभग 64% मत मिलने के बाद 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव में 75% मत से अल्मोड़ा लोकसभा सीट जितने का संकल्प लेते हुए जुट जाने का आह्वान किया। श्री भट्ट ने कहा कि कोर कमेटी हर बूथ तक के कार्यकर्ता को एक्टिव कर चुनावी रणनीति तैयार करें।

इसी प्रकार दूसरी बैठक में अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 14 विधानसभाओं के संयोजक और प्रभारी के साथ चुनावी परिचर्चा हुई और प्रभारी और संयोजकों को तत्काल दो दिन के भीतर सभी विधानसभाओं में कोर कमेटी व प्रबंधन समिति बनाने के निर्देश दिए गए, साथ ही सभी विधानसभाओं में चुनाव कार्यालय खोलने की प्रक्रिया को तेजी से करने को कहा गया। इसके साथ ही प्रत्येक पन्ना प्रमुख को सक्रिय कर लोकसभा चुनाव के लिए अपने स्तर पर व्यापक रणनीति बनाने के निर्देश दिए गए।

लोकसभा प्रभारी श्री भट्ट ने तीसरी बैठक में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्यों से व्यापक चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पूरे लोकसभा क्षेत्र में व्यवस्थित तरीके से समस्त 34 विभागों के दायित्व संभाल रहे कार्यकर्ताओं को अलर्ट मोड पर अपने-अपने जिम्मेदारियां को निभाते हुए जी जान से चुनाव में जुटने को कहा। श्री भट्ट ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने नारा दिया है अब की बार 400 पार उसके संकल्प को पूर्ण करने के लिए अल्मोड़ा लोकसभा की सीट को रिकॉर्ड तोड़ मतों से जीत कर प्रधानमंत्री मोदी जी की झोली में डालना है।

बैठक में अल्मोड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी श्री अजय टम्टा ने केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व का आभार जताते हुए अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का आभार जताया और सभी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की रणभेरी में जी जान से जुटने आह्वान किया। श्री टम्टा ने कहा कि वह स्वयं चुनावी रणनीति में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। उन्होंने पुनः सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए जन आकांक्षाओं में खरे उतरने के लिए पूरे मनोयोग से जुटने का संकल्प लिया।

बैठक में श्री भट्ट के साथ चुनाव सह प्रभारी श्री दीपक मेहरा जी, लोकसभा के संयोजक श्री शिव सिंह बिष्ट जी और क्लस्टर के सह प्रभारी प्रदीप बिष्ट जी के अलावा कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्य, डीडीहाट विधायक बिशन सिंह चुफाल, कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया, बागेश्वर विधायक पार्वती दास, पूर्व विधायक महेश नेगी, पूरन फर्तियाल व प्रदेश पदाधिकारी कैलाश शर्मा, मीना गंगोला, हेमा जोशी सहित संगठनात्मक जिलों के जिला अध्यक्ष सहित दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.