34 total views

अल्मोड़ा, 11 मार्च 2024
लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के सफल संपादनार्थ दूरसंचार कनेक्टिविटी तथा पोस्टल बैलट के संबंध में दूरसंचार विभाग एवं पोस्ट ऑफिस विभाग के साथ अपर जिला अधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी ने दूरसंचार विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन के लिए मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी निरंतर बनाए रखें । उन्होंने कहा कि समस्त मतदेय स्थलों पर नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए अन्य मोबाइल प्रोवाइड के साथ सामान्य स्थापित करें तथा नामांकन आदि कार्यों के लिए न्यू कलेक्ट्रेट भवन अल्मोड़ा में भी नेटवर्क के कनेक्टिविटी को बनाना सुनिश्चित्र रखें। उन्होंने कहा कि ईवीएम संग्रह केंद्र आईटीआई अल्मोड़ा में तैयार किए गए स्ट्रांग रूम पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी चालू रहे तथा मतदान पार्टियों के वापसी के उपरांत संग्रह केंद्र पर विभिन्न ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के सुचारू संचालन के लिए कम से कम 100 एमबीपीएस की स्पीड कनेक्टिविटी की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
डाक विभाग के अधिकारियों से उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कार्यों के संपादनार्थ डाक विभाग से नोडल ऑफिसर नामित करना तथा नोडल ऑफिसर द्वारा समय-समय पर निर्वाचन के लिए नियुक्त डाक मतपत्र नोडल एवं अन्य संबंधित नोडल ऑफिसर से समन्वय स्थापित करना सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि निर्वाचन से संबंधित डाक को द्रुतगति से प्राप्त कर संबंधित तक पहुंचाए जाने के लिए कार्य योजना बनाई जाए। निर्वाचन के दौरान डाक विभाग एवं निर्वाचन से संबंधित नोडल ऑफिसरों के साथ समय-समय पर बैठक आदि कर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार कार्य संपादित करें।
बैठक में मंडलीय प्रबंधक बीएसएनएल राजेंद्र रैना, नोडल अधिकारी डाक मतपत्र प्रशांत चौहान, डाक विभाग से चंद्र शेखर परगाई, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी भरत सिंह रावत समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.