46 total views

अल्मोड़ा एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में नशे के विरुद्ध नाँन स्टाँप एक्शन जारी, है  पुलिस ने पिछले 10 दिनों में गांजा,स्मैक व अवैध शराब की भारी मात्रा में बरामदगी की है ।

सओजी/एएनटीएफ व कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम की सतर्कता से  पुलिस को  बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने डम्पर से 160 पेटियों में 7,680 पव्वे अवैध देशी शराब बरामद कर 01 शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, कर डम्पर को सीजकर  लियाबरामद शराब की कीमत साढ़े पाँच लाख से अधिक बताई गई है एसएसपी ने इस कामयाबी पर पुलिस टीम को 5 हजार के ईनाम से पुरस्कृत किया । सीओ अल्मोड़ा श्विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण में जनपद पुलिस द्वारा लगातार की जा रही चेकिंग व पेट्रोलिंग के दौरान अवैध तस्करी की रोकथाम में एक बड़ी कामयाबी पुलिस टीम के हाथ लगी है। दिनांक- 06/03/2024 को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा श्री जगदीश चन्द्र देऊपा के नेतृत्व में कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस व प्रभारी एसओजी श्री सुनील सिंह धानिक व प्रभारी एएनटीएफ श्री सौरभ कुमार भारती द्वारा एसओजी/एएनटीएफ टीम के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान अल्मोड़ा क्षेत्र के सिराड़ बैण्ड के पास वाहन संख्या- यू0के0-01 सी0ए0-0744 डम्पर को रोककर चैक किया गया तो वाहन में चालक राजेश मौजूद था, जिसने पूछताछ में वाहन में अवैध शराब होने की बात पुलिस टीम को बताई, जिस पर वाहन डम्पर की तलाशी लेने पर कुल 160 पेटियों में 7,680 पव्वे अवैध देशी शराब गुलाब मार्का बरामद हुई,जिस पर अभियुक्त को गिरफ्तार कर वाहन डम्पर को सीज किया गया। अवैध शराब की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी होने पर कोतवाली अल्मोड़ा में अभियुक्त के विरुद्ध धारा-60/72 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही गई।चालक ने बताया कि वह इस अवैध शराब को कही स्टाँक करके रखना चाहता था, जिसे बाद में ऊंचे दामों में बेचकर मुनाफा कमाया जा सके ।

पुरस्कार-
एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा अवैध शराब की बरामदगी कर नशा तस्कर को गिरफ्तार करने में शामिल पुलिस टीम को 5 हजार रुपये के ईनाम से पुरस्कृत किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त-
राजेश पुत्र स्व0 पदम सिंह, निवासी मैझोली मजखाली रानीखेत, अल्मोड़ा
बरामदगी-
कुल 160 पेटियों में 7,680 पव्वे अवैध देशी शराब गुलाब मार्का
कीमत- 5,87,520/- रुपये
पुलिस टीम –
1-उ0नि0 श्री रमेश सिंह नेगी, कोतवाली अल्मोड़ा
2- उ0नि0 श्री सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एसओजी
3- उ0नि0 श्री सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ
4-कानि0 श्री राजेश भट्ट, एसओजी/एएनटीएफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.