Loading

देहरादून बद्रीनाथ हाईवे पर मलुवा आ जामे से बद्रीनाथ तीर्थ यात्रा मे ब्यवधान आने शुपु हो गये है , पलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने मीड़िया को बताया कि फिलहाल हाईवे में यातायात रोका गया है , इसे शुक्रवार को हाईवे सुचारु होने के बाद वाहनों की आवाजाही के लिये खोल दिया जायेगा इस ब्यवधान रो देखते हुवे प्रशासन ने जगह-जगह करीब 10 हजार यात्रियो को रोका है , जो मार्ग खुलने की प्रतिक्षा कर रहे है ।

सूत्रों ने बताया कि यात्रा मार्ग में बृहस्पतिवार को हेलंग के पास एक पहाड़ी से मलबा आ गया जिससे मार्ग अवरुग्ध हो गया अचानक अपराह्न तीन बजे के आसपास फिर से चट्टान से भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गया इससे हाईवे बंद हो गया। तथा पांच किलोमीचर तक जाम लग गया यही नही एक कार पर भी मलबा आ गिरा जिससे उस कार मे सवार यात्री चोटिल हो गए।

यह मार्ग जैसे एन एच आई डी सी एल ने जेसीबी लगाकर करीब दो घंटे मे साफ किया तो फिर से लगभग छह बजे पहाड़ी से फिर से मलबा आ गया। ऐसे में हाईवे के दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही थम गई। पुलिस प्रशासन ने दोनों तरफ से यात्रा वाहनों को हटा दिया। करीब 10 हजार तीर्थयात्रियों को रोक दिया गया और रात्रि विश्राम के लिए जोशीमठ, हेलंग, पाखी, पीपलकोटी, चमोली भेज दिया गया। चार धाम यात्रा में सरकार द्वारा कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए किंतु आपसी समन्वय ना होने से कंट्रोल रूम में बैठे हुए कर्मचारियों को घटनाक्रम की सटीक जानकारियां प्राप्त नहीं हो रही है सरकार ने यात्रा को सुचारू बनाए रखने के लिए 3 आईएएस अधिकारी यहां तैनात किए हुए हैं इन पर यह दायित्व है कि वह यात्रा मार्ग में अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करें और घटनाक्रम से राज्य सरकार तथा सम्बन्धित जिला प्रशासन को अवगत कराएं

इस मामले मे पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने मीडिया को बताया कि जैसे ही हाईवे से मलबा हटाया जायेगा वाहनों की आवाजाही आरम्भ करवाई जाएगी। किन्तु रात्री मे इसे यथावत रखा जायेगा प्रात:काल ही यातायात खोला जायेगा ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.