आर्य युवक निर्माण शिविर का छठा दिवस
हिन्दू समाज का रक्षक है आर्य समाज -तीरथ सिंह रावत(सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड)

आर्य समाज प्रखर राष्ट्र्वादी आंदोलन-राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य

शनिवार रशनिवार 11जून 2022,केन्द्रीय आर्य युवक परिषद दिल्ली के तत्वावधान में गुरुकुल कण्वाश्रम कोटद्वार में चल रहे “आर्य युवक चरित्र निर्माण शिविर” के छठे दिन 10 जून को पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद तीरथ सिंह रावत ने निरीक्षण किया व शिविरार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आर्य समाज हिन्दू समाज का रक्षक है, देश की आजादी की लड़ाई से लेकर आज तक हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका रही है । पाखंड, रूढ़ियों व कुरीतियों के विरुद्ध सदैव जागरूक करता रहा है । यह युवा निर्माण व योग साधना का कार्य अत्यंत सराहनीय व राष्ट्रनिर्माण का कार्य है । यहाँ आकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता हुई है, यदि न आता तो बहुत कुछ छूट जाता । उन्होंने कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती युग पुरूष थे उन्होंने एक नयी क्रांति को जन्म दिया ।

केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल आर्य ने कहा कि आज राष्ट्र्वादी सोच की आवश्यकता है अलगाववादी शक्तियां सिर उठा रही है उन्हें सख्ती से कुचलने की आवश्यकता है । आर्य समाज प्रखर राष्ट्र्वादी आंदोलन है और युवाओं में राष्ट्रीय सोच पैदा कर रहा है ।
वैदिक विद्वान आचार्य अखिलेश्वर जी ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में निरन्तर उन्नति कर रहा है और विश्व पटल पर अपनी छवि बना रहा है ऐसे महापुरुष सदियों बाद जन्म लेते है ।

वैदिक विदुषी डॉ. सुनीति आर्या (दिल्ली),योगीराज विश्वपाल जयन्त,आचार्य महेन्द्र भाई ने भी अपने विचार रखे । प.रमेश चंद्र स्नेही,प्रवीन आर्या के मधुर भजन हुए ।
शिविर का भव्य समापन समारोह रविवार 12 जून को प्रातः 10 से 12.30 बजे तक होगा जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी मुख्य अतिथि होंगी ।आर्य युवकों के भव्य व्यायाम शक्ति प्रदर्शन होंगे ।